माइक हसन की जगह न्यूजीलैंड के नए मुख्य कोच बने गैरी स्टीड

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज गैरी स्टीड को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।

  |   Updated On : August 15, 2018 02:01 PM
गैरी स्टीड (फाइल फोटो)

गैरी स्टीड (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज गैरी स्टीड को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्टीड ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ दो साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। कैंटरबरी के पूर्व बल्लेबाज और 46 वर्षीय स्टीड को माइक हसन के स्थान पर न्यूजीलैंड का नया कोच नियुक्त किया गया है। हसन ने इस साल जून में कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। वह छह साल तक इस पद पर कार्यरत थे।

स्टीड सितम्बर में न्यूजीलैंड टीम के कोच पद का कार्यभार संभालेंगे। उनके मार्गदर्शन में न्यूजीलैंड टीम अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात में वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी।

कोच पद मिलने पर स्टीड ने कहा, 'टीम का हिस्सा बनना मेरे लिए सम्मान की बात है और मैं इस कार्य को शुरू करने का इंतजार नहीं कर सकता।'

स्टीड ने कहा कि उनका काम न्यूजीलैंड को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत टीम बनाए रखना होगा लेकिन इस दौरान वह पिछले चार से पांच वर्षो में हुए बदलावों का सम्मान भी करेंगे।

First Published: Wednesday, August 15, 2018 01:53 PM

RELATED TAG: Gary Stead, New Zealand,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो