logo-image

Loksabha Elections 2019: अब राजनीति की पिच पर बैटिंग करेंगे गौतम गंभीर, BJP में हुए शामिल

सभी कयासों पर विराम लगाते हुए गौतम गंभीर ने आज बीजेपी नेता अरुण जेटली और रवि शंकर प्रसाद की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है.

Updated on: 22 Mar 2019, 12:50 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने हाल ही में क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी, जिसके बाद लगातार ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि यह पूर्व खिलाड़ी जल्द ही किसी राजनीतिक पार्टी का दामन थाम सकता है. सभी कयासों पर विराम लगाते हुए गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आज बीजेपी (BJP) नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) और रवि शंकर प्रसाद की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है.

ऐसे में इस पूर्व खिलाड़ी ने आज बता दिया कि वह कौन सी राजनीतिक पार्टी के साथ अपनी नई पारी का आगाज करेंगें.  

इस मौके पर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने दोनों बीजेपी (BJP) नेताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि भारतीय जनता पार्टी ने मुझे देश के लिए कुछ अलग करने का मौका दिया है.

और पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का बड़ा फैसला, आज इस पार्टी में हो सकते हैं शामिल

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन से बहुत प्रभावित हुए हैं और अपने देश के लिए कुछ अलग करने की चाह के कारण वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं.

वहीं पार्टी में शामिल होने पर खुशी जताते हुए अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने कहा कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) बहुत दशकों तक क्रिकेट खेलते रहे हैं और अपना परचम लहराते. दिल्‍ली में पले-बढ़े और यही पर पढ़े. आईपीएल (IPL) में दो टीमों के कैप्‍टन रहे. 2007 में टी-20 वर्ल्‍ड कप और 2011 के एकदिवसीय विश्व कप में इनका बहुत बड़ा रोल था. आज यह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं. अपने क्षेत्र में काम करने के बाद इनका राजनीतिक करियर शुरू हो रहे हैं. हम इसे महत्‍वपूर्ण मानते हैं. मैं इनका स्‍वागत करता हूं.

अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की प्रतिभा का सही प्रकार से उपयोग करेगी.

और पढ़ें: India-Pak Match: गावस्कर के बयान पर गौतम का 'गंभीर' प्रहार, कहा- 2 अंक नहीं जवान की जान कीमती

वहीं जब अरुण जेटली (Arun Jaitley) से लोकसभा चुनाव में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की सीट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह फैसला चुनाव समिति पर छोड़ दीजिए. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया.

इस दौरान अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने कांग्रेस नेता सैम पित्रौदा के बयान पर भी पलटवार किया. अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने कहा कि हमारी सरकार ने आतंकी गतिविधियों को रोकने पर पूरा ध्यान दिया लेकिन विपक्ष हमेशा से सेना का मनोबल तोड़ने का काम करता रहा है.

अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने कहा,'अगर गुरू ऐसा हो तो शिष्य कितना निकम्मा निकलेगा यह देश को आज भुगतना पड़ रहा है.'

गौरतलब है कि दिल्ली में बीजेपी (BJP) गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) समेत एक केंद्रीय मंत्री, विरोधी पार्टी के एक पूर्व सांसद और मौजूदा विधायक को टिकट देने पर विचार कर रही है. इससे पहले खबर आई थी कि विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) भी बीजेपी (BJP) के टिकट पर हरियाणा के रोहतक सीट से अपना भाग्‍य आजमाएंगे.

और पढ़ें: IPL 12: चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच ने धोनी को लेकर किया बड़ा ऐलान, इस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे कप्तान 

मीडिया की ओर से यह रिपोर्ट आने के बाद अब टीम इंडिया का यह पूर्व सलामी बल्‍लेबाज बीजेपी (BJP) की ओर से 'बैटिंग' करता नजर आएगा. 

बीजेपी (BJP) के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, पार्टी लगातार गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के संपर्क में है और उन्हें नई दिल्‍ली से चुनाव लड़ाया जा सकता है. माना जा रहा है कि इससे पार्टी के वर्तमान सांसद मीनाक्षी लेखी का पत्‍ता कट सकता है.