Forbes की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 महिला एथलीटों में शामिल हुईं पीवी सिंधु, जानें कमाई

पिछले 14 महीने से खेल से दूर होने के बावजूद सेरेना विलियम्स की सलाना कमाई 18.1 मिलियन डॉलर है जिसके चलते वह इस लिस्‍ट में सबसे पहले पायदान पर हैं।

  |   Updated On : August 23, 2018 01:38 PM
भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु

भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु

नई दिल्ली:  

फोर्ब्स की ओर से सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला एथलीट खिलाड़ियों की लिस्ट में भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु शीर्ष 10 में शामिल हैं। फोर्ब्स की इस लिस्ट में पीवी सिंधु सातवें नंबर पर हैं। इस लिस्ट में 1 अरब 26 करोड़ रुपये की सालाना कमाई के साथ सेरेना विलियम्स टॉप पर हैं। वहीं सिंधु की सालाना कमाई 59 करोड़ रुपये है। बता दें कि टॉप 10 महिलाओं में से 8 टेनिस प्लेयर हैं।

पिछले 14 महीने से खेल से दूर होने के बावजूद सेरेना विलियम्स की सलाना कमाई 18.1 मिलियन डॉलर है जिसके चलते वह इस लिस्‍ट में सबसे पहले पायदान पर हैं। उनके करियर में 86 मिलियन की पुरस्‍कार राशि जीती है जो उनकी बहन वीनस की तुलना में दोगुनी है।

इस तरह की और खबरें पढ़ने के लिए newsstate.com/Sports-news पर क्लिक करें

इस लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर टेनिस प्‍लेयर कैरोलिन वोजनियाकी है जिनकी सालाना कमाई 1.3 करोड़ डॉलर है। इसमें से 60 लाख डॉलर वह एंडोर्समेंट से कमाती हैं।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का नाम 7वें नंबर पर आता है। इस लिस्‍ट में वह इकलौती भारतीय महिला एथलीट हैं। उनकी सालाना कमाई 85 लाख डॉलर है।

और पढ़ें: Asian Games 2018: भारत की झोली में एक और पदक, शूटिंग में राही सारनाबोत ने जीता गोल्ड

गौरतलब है कि इस लिस्ट में सिंधु से पहले तीसरे नंबर टेनिस प्‍लेयर स्‍लोन स्‍टीफेंस, चौथे नंबर पर टेनिस प्‍लेयर गैरबाइन मुगुरुजा, पांचवे पायदान पर टेनिस स्‍टार मारिया शारापोवा और छठे स्थान पर वीनस विलियम्स का नाम आता है।

First Published: Thursday, August 23, 2018 01:28 PM

RELATED TAG: Pv Sindhu, Badminton, Forbes List, Highest Paid Athletes, Asian Games,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो