logo-image

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: आईपीएल के फेलियर पर भारी है यह 'विराट' प्रदर्शन

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 68 गेंदों में नाबाद 81 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के जड़े

Updated on: 05 Jun 2017, 01:22 PM

नई दिल्ली:

कोशिश करके हारना कोशिश करने से हारने से बेहतर है और ऐसा ही करते हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली। वह हमेशा अपने खेल को बेहतर बनाने की कोशिश में रहते हैं।

आईपीएल 10 में कोहली बल्ले से पूरी तरह असफल रहे थे। आईपीएल की असफलता से खेल प्रशंसकों को लग रहा था कि चैंपियंस ट्रॉफी में भी उनका फॉर्म खराब रहा तो भारत के लिए खिताब बचाना मुश्किल हो जाएगा।

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के लिए कप्तानी कर रहे विराट कोहली 10 मैच खेलते हुए करीब 31 के औसत से 308 रन बनाए जिस में चार अर्धशतक शामिल है। बैंगलोर इस बार 14 में से सिर्फ तीन मैच जीत पाया। 10 मैच हारा और एक मैच का कोई नतीजा नहीं आया। इस तरह सिर्फ 7 अंकों के साथ अंक तालिका में सबसे निचे रहा। कोहली शुरू के तीन मैचों में कप्तानी नहीं किये थे। कोहली के कप्तानी में बैंगलोर खेले 11 मैचों में दो मैच जीता और एक मैच का कोई नतीजा नहीं आया।

औसतन बल्लेबाज़ी और कप्तान के तौर पर खराब प्रदर्शन का दवाब कोहली पर चैंपियंस ट्रॉफी से पहले था। लेकिन बड़े खिलाड़ी मुश्किल वक्तों में ही खुद को साबित करते हैं। कोहली ने पहले अभ्यास मैचों में शानदार अर्धशतक लगाकर जता दिया कि वह आईपीएल को कड़वी यादों को भुलाकर नए जोश और उर्जा के साथ चैंपियंस ट्रॉफी में आए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 68 गेंदों में नाबाद 81 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के जड़े। कोहली ने अपनी पारी की शुरुआती 57 गेंदों में 45 रन मात्र बनाए, तो वहीं आखिरी 11 गेंदों में उन्होंने 36 रन ठोक डाले। कोहली आखिर तक क्रीज पर रहे।

 कोहली के लिए बतौर कप्तान चैंपियंस ट्रॉफी अभी तक का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। वह जानते हैं कि चैंपियंस ट्रॉफी किसी फ्रेंचइजी के लिए नहीं देश के लिए जरुरी है। वह जानते हैं कि अगर उनकी कप्तानी में भारत खिताब बचाने में कामयाब हो जाता है तो निश्चित तौर पर उनका कद क्रिकेट की दुनिया में और बढ़ेंगा। यही कारण है जो कोहली को और मेहनत करने का, बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करता है।

और पढ़ें: दूसरे दिन NIA का छापा, श्रीनगर में हुर्रियत प्रवक्ता के घर तलाशी जारी

जिस तरह से उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई उससे साफ पता चलता है आइपीएल के फेलियर पर भारी है चैंपियंस ट्रॉफी का विराट प्रदर्शन।

ये भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, सोशल मीडिया पर सितारों ने दी टीम इंडिया को बधाई