logo-image

World Cup में भारत-पाक मैच के भविष्य पर फैसला कल, BCCI-COA ने बुलाई बैठक

इससे पहले सूत्रों के अनुसार क्रिकेट प्रशासकों की समिति (COA) के चेयरमैन विनोद राय (Vinod rai) ने BCCI के सीईओ राहुल जौहरी (Rahul Johri) से ICC को खत लिखने के लिए कहा है.

Updated on: 21 Feb 2019, 01:28 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में हुए आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद देश गुस्से में है और इस बार भारत किसी भी मोर्चे पर पाकिस्तान (Pakistan) को बख्शने के मूड में नहीं है. पाकिस्तान (Pakistan) के साथ अपने क्रिकेट संबंधों को लेकर भारत ने बेहद सख्त रुख अपनाने की तैयारी कर ली है. एएनआई के मुताबिक, पाकिस्तान (Pakistan) के साथ क्रिकेट को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (सीओए) की शुक्रवार को बैठक होनी है. सीओए (COA) की इस बैठक में पाकिस्तान (Pakistan) के साथ क्रिकेट को लेकर आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा.

इस बैठक में इंग्लैंड में होने वाले आगामी क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान (Pakistan) के साथ मैच खेलने को लेकर बीसीसीआई (BCCI), खेल मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, क्रिकेट प्रशासकों की समिति (COA) और गृह मंत्रालय मिलकर निर्णय लेंगे.

इससे पहले सूत्रों के अनुसार क्रिकेट प्रशासकों की समिति (COA) के चेयरमैन विनोद राय (Vinod rai) ने BCCI के सीईओ राहुल जौहरी (Rahul Johri) से ICC को खत लिखने के लिए कहा है.

और पढ़ें: World Cup में पाकिस्तान के साथ न खेलने का फैसला सरकार के पास: BCCI 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पाकिस्तान (Pakistan) की टीम को विश्व कप (World Cup 2019) से बाहर करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के सामने पत्र लिखकर मांग करेगा.

BCCI के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल जौहरी (Rahul Johri) इस पत्र में पुलवामा (Pulwama) हमले के बाद से देश में गुस्से के माहौल का हवाला देंगे और अपील करेंगे कि पाकिस्तान (Pakistan) को क्रिकेट विश्व से बाहर किया जाए क्योंकि ऐसे माहौल में भारत को पड़ोसी मुल्क के साथ क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए.

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप (Cricket World Cup) में भारत को 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान से मैच खेलना है. इस बीच बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि अगर सरकार वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच नहीं चाहेगी तो यह मैच नहीं खेला जाएगा.

और पढ़ें: IPL 12: क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल का बजा बिगुल, अनिश्चितताओं के बीच जारी हुआ शेड्यूल 

हालांकि अधिकारी ने आगाह किया कि अगर भारत यह मैच नहीं खेलता तो पाकिस्तान (Pakistan) को पूरे अंक मिल जाएंगे और भारतीय टीम को नुकसान होगा.