logo-image

छत्‍तीसगढ़ः मुठभेड़ के बाद दुम दबाकर भागे दबाकर नक्सली, सामान बरामद

छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश सीमा पर गातापार थाना क्षेत्र के मलैदा के जंगल में डेरा जमाए नक्सलियों से शुक्रवार सुबह पुलिस की मुठभेड़ हो गई.

Updated on: 18 Jan 2019, 04:24 PM

रायपुर:

छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश सीमा पर गातापार थाना क्षेत्र के मलैदा के जंगल में डेरा जमाए नक्सलियों से शुक्रवार सुबह पुलिस की मुठभेड़ हो गई. इस दौरान नक्सली तो भाग गए, लेकिन पुलिस ने बड़ी मात्रा में नक्सली सामान बरामद किए हैं. एएसपी (नक्सल प्रकोष्ठ) वाई.पी. सिंह ने बताया, "पुलिस को सूचना मिली थी कि गातापार थाना क्षेत्र के भावे से लगे मलैदा के जंगल में नक्सली शिविर लगाकर मौजूद हैं.

यह भी पढ़ेंः मध्‍य प्रदेश: बीजेपी नेता प्रहलाद बधवार को उनके एक करीबी कार्यकर्ता ने ही मार डाला

सूचना के बाद शुक्रवार तड़के पुलिस टीम जंगल की ओर रवाना हुई और सुबह लगभग 8.30 बजे उसकी नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई. दोनों ओर से हुई गोलीबारी के बाद नक्सली जंगल की ओर भाग गए. बाद में तलाशी के दौरान पुलिस ने बड़ी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद की है. "

यह भी पढ़ेंः छत्‍तीसगढ के बिलासपुर ने गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवाया अपना नाम

सिंह ने कहा, "गोंदिया राजनांदगांव बालाघाट डिविजन (जीआरबी) के करीब 40 से 45 नक्सली मलैदा इलाके में बैठक कर रहे थे. लेकिन सुरक्षाबलों की सक्रियता से उनको मौके से भागना पड़ा. "पुलिस ने इस मुठभेड़ में किसी नक्सली के मारे जाने का दावा नहीं किया है, लेकिन मुठभेड़ के बाद बड़ी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद करने में सफलता जरूर मिली है.

यह भी पढ़ेंः  BJP के हारे हुए मंत्रियों के कंधों पर लोकसभा चुनाव जीताने की जिम्‍मेदारी

पुलिस बरामद सामग्री की सूची तैयार करने में जुटी है. नक्सलियों के दैनिक उपयोग की सामग्री के अलावा उनकी किताबें, डायरियां, बैग, दवाएं और राशन बरामद किए गए हैं.  सिंह ने कहा कि सुरक्षाबल फिलहाल जंगल में ही है और वे आसपास के इलाके की तलाशी में जुटे हुए हैं.