BREAKING NEWS
  • होटल में खेल रहे थे बड़ा जुआ, पुलिस के हत्‍थे चढ़े 58 बड़े बिजनेसमैन- Read More »
  • श्रीलंका के लिए पाकिस्तान के होटल भी नहीं है महफूज, कमरे में कैद होकर रहे खिलाड़ी- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »

Jio के सामने Airtel-Vodafone ने टेके घुटने, लगातार 12 महीनों से इस मामले में No.1 बनी हुई है कंपनी

News State Bureau  |   Updated On : January 16, 2019 02:48:03 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) लगातार अपने ग्राहकों को जबरदस्त ऑफर्स ही नहीं बल्कि गजब की सर्विस भी दे रही है. 4G डाउनलोड स्पीड के मामले में जियो पिछले एक साल से लगातार पहले स्थान पर बना हुआ है. जियो की सफलता की जानकारी किसी और ने नहीं बल्कि खुद भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने दी है. ट्राई के ताजा आंकड़ों के मुताबिक दिसंबर 2018 में जियो ने अपने ग्राहकों को 18.7 MBPS की 4G डाउनलोड स्पीड दी.

जियो द्वारा दी गई ये जबरदस्त स्पीड ने बाकी के सभी टेलीकॉम कंपनियों द्वारा उपलब्ध कराए जा रही स्पीड से काफी ज्यादा रही. हालांकि कंपनी ने नवंबर 2018 में 20.3 MBPS की 4G डाउनलोड स्पीड दी थी.

वहीं दूसरी ओर जियो की प्रतिद्वंद्वीय कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) ने दिसंबर में अपने प्रदर्शन में थोड़ा सुधार करते हुए 9.8 MBPS की स्पीड दी. जबकि नवंबर में एयरटेल की यही स्पीड 9.7 MBPS थी.

वोडाफोन (Vodafone) ने ग्राहकों को दिसंबर 2018 में 6.3 MBPS की स्पीड दी, जो नवंबर में 6.8 MBPS थी. तो वहीं आइडिया (Idea) ने दिसंबर में 5.3 MBPS की स्पीड दी. नवंबर में आइडिया की स्पीड 4.9 MBPS थी.

First Published: Jan 16, 2019 11:49:34 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो