logo-image

भगोड़े विजय माल्या के बच्चों को चुकाना होगा कर्ज, जानिए कौन हैं तान्या और लीना माल्या

Vijay Mallya Latest News: सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या के तीनों बच्चों  बेटे सिद्धार्थ और बेटी लीना व तान्या को कर्ज की राशि ब्याज के साथ चुकाने के आदेश दिए हैं. बता दें कर्ज की 4 करोड़ डॉलर की राशि पिता द्वारा बच्चों को दी गई थी.

Updated on: 13 Jul 2022, 06:41 PM

highlights

  • लीना - तान्या के अलावा एक सौतेली बेटी भी है
  • सिद्धार्थ माल्या पहली पत्नी समीरा तैय्यबजी के हैं बेटे

नई दिल्ली:

Vijay Mallya Latest News: हाल ही में देश की सर्वोच्च न्यायलय ने भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के बच्चों को करोड़ो रुपये का कर्ज लौटाने का आदेश जारी किया है. कोर्ट ने विजय माल्या के तीनों बच्चों  बेटे सिद्धार्थ और बेटी लीना व तान्या को कर्ज की राशि ब्याज के साथ चुकाने के आदेश दिए हैं. बता दें कर्ज की 4 करोड़ डॉलर की राशि पिता द्वारा बच्चों को दी गई थी, जिसे अब 8 फीसदी ब्याज के साथ चुकाने के आदेश मिले हैं. बता दें विजय माल्या को  9000 करोड़ के बैंक फ्रॉड मामले में भगोड़ा घोषित किया गया है, यही नहीं कोर्ट की अवमानना करने पर कारोबारी विजय माल्या को कोर्ट ने चार महीने जेल की सजा भी सुनाई थी.

आइए जानते हैं भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के परिवार के बारे में
करोड़ों रुपये के बैंक फ्रॉड मामले में भगोड़े घोषित कारोबारी विजय माल्या के तीन बच्चे दो शादियों से हैं. बेटा सिद्धार्थ पहली पत्नी समीरा तैय्यबजी से हुआ है. जबकि विजय माल्या की दूसरी शादी रेखा से हुई थी. जिनसे उन्हें दो बेटियां तान्या और लीना माल्या हुईं. बता दें विजय माल्या की मुलाकात पहली पत्नी समीरा तैय्यबजी से अमेरिका जाते समय एयर इंडिया की फ्लाइट में हुई थी. समीरा से विजय का रिश्ता केवलल 1 साल ही चला. इसके कुछ साल बाद विजय की जिंदगी में उनकी कॉलेज की दोस्त रेखा ने एंट्री की. विजय रेखा से शादी करना चाहते थे लेकिन रेखा के पिता को ये शादी मंजूर नहीं थी.  विजय से अलग होने के बाद रेखा की दो शादियां हुईं. बाद में रेखा की शादी विजय से हुई थी वे अपने साथ अपनी बेटी लैला को भी ले आईं. इस तरह विजय ने तान्या और लीना माल्या के साथ लैला के पिता भी बने.

ये भी पढ़ेंः Oppo India पर छाए संकट के बादल! कंपनी पर 4,389 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का आरोप

लीना - तान्या को मिली है अमेरिका की नागरिकता 
माल्या की दोनों बेटियों को  अमेरिका की नागरिकता प्राप्त है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बेटी तान्या फोटोग्राफी का शौक रखती हैं. वे फोटोग्राफी सीखने के लिए तान्या  नेशनल ज्योग्राफिक स्टूडेंट एक्सपीडिशन’ पर पेरिस गई थीं. वहीं दूसरी बेटी लीना एक कारोबारी हैं. आरोप है कि विजय माल्या की प्रोपर्टी का कुछ हिस्सा लीना के नाम भी है. इसके अलावा माल्या की सौतेली बेटी लैला भी एक कारोबारी हैं. वह लाइफस्टाइल एक्सेसरीज के कारोबार में हैं.