logo-image

रिलायंस फाउंडेशन का 'मिशन अन्न सेवा' दुनिया का सबसे बड़ा कॉर्पोरेट मुफ्त भोजन कार्यक्रम

कार्यक्रम का मकसद लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान कठिनाइयों का सामना कर रहे वंचित समुदाय के लोगों और कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की रोकथाम में लगे कर्मचारी को तीन करोड़ से अधिक वक्त का खाना मुहैया करना है.

Updated on: 20 Apr 2020, 04:07 PM

नयीदिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) की अध्यक्ष नीता अंबानी (Nita Ambani) ने कहा है कि फाउंडेशन का 'मिशन अन्न सेवा' दुनिया में किसी भी कॉरपोरेट द्वारा संचालित सबसे बड़ा मुफ्त भोजन कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम का मकसद लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान कठिनाइयों का सामना कर रहे वंचित समुदाय के लोगों और कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की रोकथाम में लगे कर्मचारी को तीन करोड़ से अधिक वक्त का खाना मुहैया करना है.

यह भी पढ़ें: SBI Annuity Deposit Scheme: बस एक बार पैसा लगाइए और हर महीने पेंशन पाइए

रिलायंस इंडस्ट्रीज की परोपकारी शाखा है रिलायंस फाउंडेशन
रिलायंस फाउंडेशन देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की परोपकारी शाखा है, और उसने जरूरतमंद लोगों को मुफ्त भोजन देने, देश के पहले कोविड-19 अस्पताल का निर्माण करने और पीपीई तथा मास्क की आपूर्ति करने का जिम्मा उठाया है. अंबानी ने कर्मचारियों के भेजे एक संदेश में कहा कि कोविड-19 दुनिया के लिए, भारत के लिए और मानवता के लिए एक अभूतपूर्व महामारी है. यह एक मुश्किल समय है. नीता अंबानी, जो रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड में निदेशक हैं, ने कहा कि कंपनी के कर्मचारियों और उनके परिवारों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है.

यह भी पढ़ें: जन औषधि केंद्रों को शुरू करने के लिए सरकार खुद देती है पैसा, जानिए कैसे उठा सकते हैं फायदा

उन्होंने कहा कि मिशन अन्न सेवा के माध्यम से हम पूरे देश में वंचित समुदायों और अग्रणी कार्यकर्ताओं को तीन करोड़ से अधिक वक्त का भोजन प्रदान करेंगे. उन्होंने कहा कि मिशन अन्न सेवा दुनिया में कहीं भी किसी कॉरपोरेट द्वारा संचालित सबसे बड़ा भोजन वितरण कार्यक्रम है. उन्होंने कहा कि रिलायंस ने मंबई में बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के साथ साझेदारी करके भारत का पहला कोविड-19 अस्पताल केवल दो सप्ताह में बनाया.