logo-image

Rupee Open Today 29 July: 4 पैसे कमजोर होकर खुला रुपया, फेड की बैठक के बाद बढ़ सकता है भाव, जानें एक्सपर्ट की राय

Rupee Open Today: सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.94 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 29 Jul 2019, 09:13 AM

highlights

  • सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.94 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.90 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 29 July: सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.94 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.90 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: ​​​​​SBI Monthly Income Scheme और पोस्ट ऑफिस मंथली स्कीम में जानें किससे होगी शानदार कमाई

रुपये पर जानकारों का नजरिया

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक बुधवार को अमेरिकी फेडरल रिजर्व की बैठक है. इस बैठक में ब्याज दरों में कटौकी की घोषणा हो सकती है. उनका कहना है कि बाजार को ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की कटौती हो सकती है. ब्याज दरों में कटौती की संभावना से अमेरिकी डॉलर में कमजोरी की आशंका है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 29 July: बढ़ेंगे सोने और चांदी के दाम या इन भावों पर करें बिकवाली, जानें दिग्गजों का नजरिया

उनका कहना है कि कच्चे तेल की कीमतों में कमजोरी और डॉलर में नरमी से भारतीय रुपये को सपोर्ट मिल सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.75-69.10 के दायरे में कारोबार की संभावना है. वहीं रुपया अगस्त वायदा में 69.20 के भाव पर बिकवाली करके 68.95 का लक्ष्य पाया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 69.35 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: खुशखबरी, लगातार पांचवे दिन सस्ता हो गया पेट्रोल, डीजल के दाम भी घटे

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती की संभावना है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.70-69.20 के दायरे में कारोबार की संभावना है. रुपया जुलाई वायदा में 68.90 के लक्ष्य के लिए 69.20 के भाव पर बिकवाली कर सकते हैं. इस सौदे के लिए 69.40 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: नए जमाने के 'पेट्रोल पंप' खोलकर मोटी कमाई करने का शानदार मौका

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)