logo-image

Rupee Open Today 17 Dec 2019: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में हल्की बढ़त, जानें आज की Strategy

Rupee Open Today 17 Dec 2019: शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 4 पैसे की बढ़त के साथ खुला है.

Updated on: 17 Dec 2019, 09:07 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 17th Dec 2019: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में आज हल्की बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है. मंगलवार (17 दिसंबर) को शुरुआती कारोबार में डॉलर (US Dollar) के मुकाबले रुपया (Indian Rupee) हल्की बढ़त के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 4 पैसे की बढ़त के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.95 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.99 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोना-चांदी वायदा में आज पैसा कमाना है तो यह ख़बर जरूर पढ़ें, जानें ट्रेडिंग टिप्स

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक रुपये में आज कमजोरी की आशंका है. अजय का कहना है कि रुपया दिसंबर वायदा में 70.90 के भाव पर खरीदारी करके फायदा कमा सकते हैं. ट्रेडर्स इस सौदे में 71.20 के लक्ष्य के लिए 70.75 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज रुपये में गिरावट आ सकती है. उनका कहना है कि इंट्राडे में रुपये में 71 के भाव पर खरीदारी करके 71.35 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 70.89 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today 17 Dec: कहां मिल रहा है सस्ता पेट्रोल, 6 दिन से घट रहा है रेट, देखें लिस्ट

इंडिया निवेश (IndiaNivesh) के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक सोमवार को रुपये में हल्की कमजोरी देखी गई. रुपये ने 71 का स्तर एक बार तोड़ दिया. डॉलर इंडेक्स में कमजोरी के बावजूद थोक महंगाई में बढ़ोतरी की वजह से रुपया फिर लुढ़क गया. उनका कहना है कि इंट्राडे में रुपये में 70.80-71.20 के दायरे में कारोबार की संभावना है. रुपये में 70.90 के स्तर तक कोई भी गिरावट खरीदारी का मौका है. इंट्राडे में रुपये में 70.75 का स्टॉपलॉस और 71.20 का लक्ष्य रख सकते हैं.

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक रुपया दिसंबर वायदा में 71.25 के लक्ष्य के लिए 70.90 के भाव पर खरीदारी फायदेमंद है. इस सौदे के लिए 70.75 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

आनंद राठी (Anand Rathi) के फंडामेंटल रिसर्च एनालिस्ट जिगर त्रिवेदी (Jigar Trivedi) का कहना है कि रुपये में 71 के भाव पर बिकवाली से फायदा उठाया जा सकता है. इस सौदे के लिए 71.15 का स्टॉपलॉस और 70.80 का लक्ष्य रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: घरेलू खपत घटने से जीडीपी ग्रोथ (GDP Growth) में आएगी गिरावट, मूडीज (Moody's) का बयान

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)