BREAKING NEWS
  • 'आप' पर गंभीर का पलटवार, कहा- मुझे गाली देने से प्रदूषण कम होता है तो जी भरकर दीजिए- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

Petrol Rate Today 13 Oct: पेट्रोल, डीजल के दाम नहीं होंगे कम, बढ़ेगी कीमत, फुल करा लीजिए टंकी

आईएएनएस  |   Updated On : October 13, 2019 01:48:08 PM
Petrol Rate Today 13 Oct

Petrol Rate Today 13 Oct (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

पेट्रोल और डीजल के दाम में तीन दिनों से जारी गिरावट का सिलसिला थम गया है. पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन इससे पहले तेल विपणन कंपनियों ने इस महीने पेट्रोल के दाम में सवा रुपये से ज्यादा जबकि डीजल के दाम में तकरीबन एक रुपये प्रति लीटर की कटौती की है. उधर खाड़ी क्षेत्र में फिर फौजी तनाव बढ़ने से अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में तेल के दाम में तेजी लौटी है, जिसके बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में अब राहत मिलने के आसार कम दिखते हैं.

यह भी पढ़ें ः मंदी की आहट : विश्‍व बैंक ने विकास दर अनुमान को घटाया

एंजेल ब्रोकिंग में एनर्जी व करेंसी रिसर्च मामलों के विषेषज्ञ अनुज गुप्ता ने कहा कि खाड़ी क्षेत्र में फौजी तनाव के साथ-साथ अमेरिका और चीन के बीच हाल में संपन्न व्यापारिक वार्ता से बने सकारात्मक माहौल में कच्चे तेल के दाम को सपोर्ट मिलेगा. उन्होंने कहा कि मौजूदा स्तर से तेल का दाम नीचे जाने की फिलहाल संभावना नहीं दिखती है, लेकिन तेजी का रुख जरूर रहेगा, जिससे आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः रिलायंस जियो के प्‍लान हो गए हैं महंगे, अब देने होंगे इतने पैसे

बीते तीन दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 27 पैसे प्रति लीटर कम हो गया है जबकि डीजल 35 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है. वहीं इस महीने में दिल्ली में पेट्रोल 1.29 रुपये जबकि डीजल 1.03 रुपये लीटर सस्ता हुआ है.

यह भी पढ़ें ः superman Saha : इन कैच को देखकर आप भी रह जाएंगे दंग, देखें VIDEO

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम रविवार को बिना किसी बदलाव के क्रमश: 73.32 रुपये, 75.97 रुपये, 78.93 रुपये और 76.11 रुपये प्रति लीटर रहे. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी पूर्ववत क्रमश: 66.46 रुपये, 68.82 रुपये, 69.66 रुपये और 70.20 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं.

First Published: Oct 13, 2019 01:48:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो