logo-image

बिना अनुमित RBI के बाहर प्रदर्शन के आरोप में कई पीएमसी (PMC Bank) खाताधारक हिरासत में

PMC Bank Scam: पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने कहा है कि वे 30 अक्टूबर को RBI के सामने प्रदर्शन करेंगे. खाताधारकों की मांग है कि अकाउंट के ऊपर लगी सभी रोक को तत्काल हटाया जाए. बता दें कि दिल्ली में पीएमसी बैंक की 6 ब्रांच हैं.

Updated on: 29 Oct 2019, 02:03 PM

नई दिल्ली:

PMC Bank Scam: पीएमसी बैंक (PMC Bank) दिल्ली के खाताधारक रिजर्व बैंक (RBI) के बयान से संतुष्ट नहीं है. खाताधारकों ने कहा है कि वे 30 अक्टूबर को RBI के सामने प्रदर्शन करेंगे. खाताधारकों की मांग है कि अकाउंट के ऊपर लगी सभी रोक को तत्काल हटाया जाए. बता दें कि दिल्ली में पीएमसी बैंक की 6 ब्रांच हैं. गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता किरीट सोमैया रिजर्व बैंक के अधिकारियों से मिलने RBI के ऑफिस गए थे. वहां मौजूद खाताधारकों ने भी रिजर्व बैंक के अधिकारियों से मिलने की मांग की. उनकी मांग के बाद खाताधारकों का एक प्रतिनिधिमंडल भी RBI अधिकारियों से मिलने गया है.

यह भी पढ़ें: सोना (Gold) दिसंबर अंत तक 42 हजार रुपये हो सकता है, जानकारों का अनुमान

किरीट सोमैया के RBI ऑफिस से बाहर आने पर खाताधारकों का जमकर हंगामा
किरीट सोमैया के RBI ऑफिस से बाहर आने पर वहां मौजूद खाताधारकों ने जमकर हंगामा किया. प्रदर्शनकारियों ने किरीट सोमैया को मीडिया से भी बात नहीं करने दी. इस पर किरीट सोमैया अपनी कार में बैठकर वहां से चले गए. वहीं खबर है कि पुलिस ने पीएमसी बैंक के कुछ खाताधारकों को पुलिस ने घर से पुलिस स्टेशन बुलाकर हिरासत में ले लिया है. उन खाताधारकों पर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) स्थित रिजर्व बैंक (RBI) ऑफिस के बाहर बगैर परमिशन प्रदर्शन का आरोप है.

यह भी पढ़ें: काम की खबर: 1 नवंबर से रोजमर्रा से जुड़े इन नियमों में होने जा रहा है बड़ा बदलाव

बता दें कि इससे पहले पिछले हफ्ते पंजाब और महाराष्ट्र को ऑपरेटिव बैंक (pmc) के ग्राहकों के लिए बड़ी राहत की खबर आई थी. बताया जा रहा है कि PMC बैंक के ग्राहक अब 40 हजार रुपए के अलावा 50 हजार रुपए और अपने अकाउंट से निकाल सकते हैं. बीजेपी महाराष्ट्र के वाइस प्रेसिडेंट कीर्ति सौम्या ने बुधवार को ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक 50 हजार रुपए की ये राशि इमरजेंसी के तौर पर निकाली जा सकती है. किरीट सोमैया ने ही ट्वीट कर बताया था कि पीएमसी बैंके ग्राहक अब आलग से 50, हजार रुपए किसी इमरजेंसी जैसे पढ़ाई या मेडिकल से जुड़ी किसी जरूरत के लिए निकाल सकते हैं. इसके लिए उन्हें अपनी ब्रांच में अप्लाई करना पड़ेगा.