logo-image

B'day Special: इन 5 तस्वीरों में देखें जब मां अमृता सिंह की हुबहू कॉपी लगीं सारा अली खान

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा और सैफ अली खान (Sara Ali Khan) की एक्स वाइफ अमृता सिंह (Amrita Singh) 9 फरवरी को अपना 61वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. साल 1958 में एक सिख परिवार में उनका जन्म हुआ था.

Updated on: 09 Feb 2019, 11:08 AM

मुंबई:

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा और सैफ अली खान (Sara Ali Khan) की एक्स वाइफ अमृता सिंह (Amrita Singh) 9 फरवरी को अपना 61वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. साल 1958 में एक सिख परिवार में उनका जन्म हुआ था. 1983 में 'बेताब' फिल्म से करियर की शुरुआत करने वाली अमृता की बेटी सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने 2018 में 'केदारनाथ' से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा.

फिल्मों में आने से पहले ही सारा अली खान की फैन फॉलोइंग जबरदस्त थी, क्योंकि वह हुबहू अपनी मां जैसी दिखती हैं. सारा की नैचुरल ब्यूटी पर ही फैंस फिदा हैं, लेकिन सारा का मानना है कि उन्हें यह सब कुछ अपनी मां से ही मिला है. अमृता के जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको उनकी और सारा की कुछ ऐसी फोटोज दिखाने जा रहे हैं, जिसमें सारा अपनी मां की परछाई लग रही हैं...

ये भी पढ़ें: B'DAY Special: अमृता सिंह के घर में दो दिन तक साथ रहे थे सैफ, एक Kiss के बाद लिया था शादी का फैसला

ये भी पढ़ें: B'day Special: इस वजह से सैफ अली खान से अलग हुई थीं अमृता सिंह, पढ़ें अधूरी लव स्टोरी 

सारा अली खान और अमृता सिंह (फाइल फोटो)
सारा अली खान और अमृता सिंह (फाइल फोटो)

सारा अली खान ने जब 'केदारनाथ' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा तो सभी को लगा कि वह एक बार फिर अमृता को सिल्वर स्क्रीन पर देख रहे हैं. फैंस को सारा की एक्टिंग, खूबसूरती और मैच्योरिटी काफी पसंद है.

अमृता और सारा (फाइल फोटो)
अमृता और सारा (फाइल फोटो)

अपने समय में अमृता बॉलीवुड की नंबर वन एक्ट्रेस रह चुकी हैं. उन्होंने अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूर, सनी देओल, जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर, सलमान खान और शाहरुख खान जैसे उम्दा कलाकारों के साथ काम किया है.

अमृता और सारा (फाइल फोटो)
अमृता और सारा (फाइल फोटो)

अमृता ने 'मर्द', 'आईना', 'सूर्यवंशी', 'चमेली की शादी' और 'राजू बन गया जेंटलमैन' और '2 स्टेट्स' जैसी फिल्मों में काम किया है.

अमृता और सारा (फाइल फोटो)
अमृता और सारा (फाइल फोटो)

अपने करियर के पीक पर ही उन्होंने बॉलीवुड में स्ट्रगल कर रहे एक्टर सैफ अली खान से शादी कर ली. दोनों की उम्र के बीच 12 साल का फासला था. दोनों को दो बच्चे हुए, सारा अली खान और इब्राहिम अली खान.

सारा और अमृता (फाइल फोटो)
सारा और अमृता (फाइल फोटो)

हालांकि, अमृता और सैफ का रिश्ता शादी के 13 साल बाद खत्म हो गया. दोनों ने साल 2004 में अलग होने का फैसला कर लिया. फिर सैफ अली खान ने करीना कपूर से शादी कर ली. उनसे एक बेटा है, तैमूर अली खान, जो बॉलीवुड का सबसे फेमस स्टार किड है.