गरीबी के दिनों को याद करते हुए इमोशनल हुए अमिताभ बच्चन, सुनाई दर्दभरी दास्तां

News State Bureau  |   Updated On : November 26, 2018 02:06:25 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

लंबे कद और दमदार आवाज से अपना दीवाना बनाने वाले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को कौन नहीं जानता है. अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवूड के शहंशाह बने अमिताभ बच्चन की जगह पर पहुंचना किसी भी स्टार के लिए सिर्फ एक सपना ही है. आज अमिताभ जिस मुकाम पर हैं उसके लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया. उनकी दमदार आवाज के लिए लोगों ने उनका मजाक भी बनाया. लंबे कद की वजह से कुछ फिल्मों से हूाथ भी धोना पड़ा.

76 वर्षीय बिग बी का उत्साह आज भी कम नहीं हुआ है. केबीसी सीजन 10 में बिग बी ने अपने जीवन से जुडा एक किस्सा बयां किया. उन्होंने बताया कि फिल्मों में आने से पहले वह कलकत्ता में एक जगह नौकरी करते थे जहां उनको 500 रुपए सैलरी मिलते थे. जो आज के मुकाबले बेहद कम हैं. उन्होंने बताया कि कलकत्ता में रहने के लिए उन्होंने जो कमरा लिया था उसका रेंट 300 रुपए था. उस कमरे में उनके अलावा 7 और लोग भी रहते थे.

अमिताभ ने कहा कि किराया चुकाने के बाद महीने के खर्च के लिए उनके पास सिर्फ 200 रुपए ही बचते थे तब वे अपनी भूख का इंतजाम करने के लिए पानी के बताशे खाया करते थे. जोकि काफी स्वादिष्ट तो थे ही और साथ में सस्ते भी हुआ करते थे.

बता दें कि बिग बी ने ये सारी बातें केबीसी 10 में शेयर कीं. इस गेम शो में अब तक कई बड़े सेलेब्स भी शिरकत कर चुके हैं. हाल ही मैं बिग बी की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान रिलीज हुई. फिल्म में उनके साथ आमिर खान लीड रोल में दिखे

First Published: Nov 26, 2018 02:05:49 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो