logo-image

उपेंद्र कुशवाहा बोले, नीतीश कुमार मेरी पार्टी और मुझे नुकसान पहुंचाना चाहते हैं, यह अच्‍छी बात नहीं

पहले से ही बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लेते रहे केंद्रीय मंत्री और राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्‍यक्ष उपेंद्र प्रसाद कुशवाहा ने एक बार फिर उन्‍हें आड़े हाथ लिया है. उपेंद्र प्रसाद कुशवाहा का आरोप है कि नीतीश कुमार उनकी पार्टी के विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

Updated on: 12 Nov 2018, 01:52 PM

नई दिल्ली:

पहले से ही बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लेते रहे केंद्रीय मंत्री और राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्‍यक्ष उपेंद्र प्रसाद कुशवाहा ने एक बार फिर उन्‍हें आड़े हाथ लिया है. उपेंद्र प्रसाद कुशवाहा का आरोप है कि नीतीश कुमार उनकी पार्टी के विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. कुशवाहा ने यह भी आरोप लगाया कि नीतीश कुमार राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी और उपेंद्र कुशवाहा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्‍सा है और हमारी राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी भी उसी गठबंधन की साझीदार है. फिर भी नीतीश कुमार ने ऐसा करने की कोशिश की, जो ठीक नहीं है. उन्‍हें इस तरह की हरकत नहीं करनी चाहिए थी. वह दिल्‍ली में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे.
इससे पहले मीडिया में खबरें आई थीं कि उपेंद्र प्रसाद कुशवाहा की पार्टी राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी के विधायक जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो गए हैं, जबकि उपेंद्र कुशवाहा ने इससे इनकार करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने ऐसी कोशिश की थी पर वह असफल रहे हैं.

इससे पहले वल्‍लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर कुशवाहा ने नीतीश कुमार के बारे में कहा था, 'मुख्यमंत्री पर मैं कोई राजनीति नहीं कर रहा हूं और ना ही कोई व्यंग्यात्मक टिप्पणी. हालांकि, यह सच है कि वह (नीतीश कुमार) खुद कह चुके हैं कि 2020 विधानसभा चुनाव के बाद वह मुख्यमंत्री नहीं बने रहना चाहते हैं.'

बीजेपी और जनता दल यूनाइटेड के बीच सीट शेयरिंग के मुद्दे को लेकर उपेंद्र कुशवाहा लगातार नाराजगी जाहिर करते रहे हैं. बिहार के पिछले दौरे पर अरवल में वे गेस्‍ट हाउस में राजद नेता तेजस्‍वी यादव से मिल चुके हैं. एक दिन पहले वे लोक जनशक्‍ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान से मिले थे और सोमवार को उन्‍होंने शरद यादव से मुलाकात की. उनकी ताबड़तोड़ मुलाकातों से एक बात तो साफ है कि कोई खिचड़ी पक रही है, हालांकि वे इस बात से इन्‍कार करते रहे हैं. उनकी सक्रियता देखकर लग रहा है कि पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों के बाद वह कोई स्‍पष्‍ट लाइन तय करेंगे.