logo-image

राबड़ी देवी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- बीजेपी के लिए राम मंदिर केवल एक चुनावी मुद्दा

राबड़ी देवी ने इसे लेकर बीजेपी पर निशाना भी साधा है और कहा कि बीजेपी जितना जोर लगा ले, यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है और इसलिए उसे (बीजेपी) कोई फायदा नहीं होने वाला है.

Updated on: 26 Nov 2018, 01:33 PM

पटना:

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने कहा कि वह भी अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण चाहती हैं लेकिन इसके लिए सहमति जरूरी है. पिछले कुछ समय से अयोध्या विवाद को लेकर राजनीतिक पार्टयों और अन्य हिंदूवादी संगठनों के द्वारा जोर दिया जा रहा है. राबड़ी देवी ने इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना भी साधा है और कहा कि बीजेपी जितना जोर लगा ले, यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है और इसलिए उसे (बीजेपी) कोई फायदा नहीं होने वाला है.

राबड़ी देवी ने कहा, 'अगर बीजेपी में हिम्मत है तो वह राम मंदिर का निर्माण करा कर दिखाए. बीजेपी के लिए राम मंदिर केवल एक चुनावी मुद्दा भर है. मामला सुप्रीम कोर्ट में है और इससे उसे कोई फायदा नहीं होने वाला है.'

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को राजस्थान में एक चुनावी रैली में कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि विपक्षी दल ने सुप्रीम कोर्ट से अयोध्या मामले पर सुनवाई में 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विलंब करने को कहा था.

बता दें कि बीजेपी की सहयोगी पार्टियां और अन्य विपक्षी दल भी राम मंदिर निर्माण को लेकर 2014 के लोकसभा चुनाव में दिए गए उसके वादे को याद दिला रही है और लगातार दबाव बना रही है.

पीएम मोदी और अन्य बीजेपी नेताओं ने लोगों से वादा किया था कि सत्ता में आने के बाद वे अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करेंगे. अब आखिरी चुनावी साल में जोर-शोर से उठ रहे इस मुद्दे को सियासी स्टंट के रूप में भी देखा जा रहा है.

और पढ़ें : राम मंदिर पर बीजेपी का एकाधिकार नहीं, ओवैसी और आजम खान भी आएं साथ : उमा भारती

25 नवंबर को अयोध्या में उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर निर्माण को लेकर केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार पर दबाव बढ़ाते हुए कहा, 'अगर नरेंद्र मोदी सरकार इसे लेकर इस बार दुविधा में रही तो वह 2019 में सत्ता में नहीं आ पाएगी. उन्होंने कहा, 'सरकार बने या न बने, मंदिर जरूर बनना चाहिए.'

शिवसेना प्रमुख ने फिर दोहराया कि उनकी पार्टी अयोध्या में भव्य राम मंदिर के जल्द निर्माण को लेकर प्रतिबद्ध है और कहा कि केंद्र सरकार को मंदिर निर्माण के लिए विधेयक या अध्यादेश लाना चहिए, उनकी पार्टी इसके लिए पूरा समर्थन करेगी.

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... https://www.newsnationtv.com/india-news