logo-image

Auto Expo 2020: मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने नई Ignis पेश की, जानिए क्या किए बदलाव

Auto Expo 2020: मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने अपनी हैचबैक कार इग्निस (Ignis) में BS6 युक्त पेट्रोल इंजन दिया हुआ है.

Updated on: 08 Feb 2020, 01:54 PM

नई दिल्ली:

ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020): मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने अपनी हैचबैक कार इग्निस (Ignis) के नए मॉडल को ऑटो एक्सपो में पेश कर दिया है. कंपनी के इस मॉडल में BS6 युक्त पेट्रोल इंजन लगा हुआ है. कंपनी ने नए मॉडल में कुछ बदलाव किए हैं. हालांकि अगर इसके लुक की बात करें तो यह देखने में पुराने मॉडल की ही तरह है. कंपनी ने इग्निस के नए मॉडल के लिए 7 फरवरी से बुकिंग शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: स्टेट बैंक (SBI) ने फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) को लेकर किया बड़ा फैसला, होगा ये नुकसान

नई इग्निस को दिया गया स्पोर्टी लुक
कंपनी ने नई कार को एकदम नया लुक देने के लिए फ्रंट में नया क्रोम ग्रिल दिया गया है. इसकी वजह से इस कार का लुक स्पोर्टी हो गई है. कार लवर्स को फॉक्स स्कफ प्लेट्स, नए फ्रंट और रियर बंपर भी मिल रहा है. इग्निस के नए मॉडल में फॉग लैंप केसिंग और वर्टिकल रिफ्लेक्टर को भी दिया गया है.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: RMS कर्मचारियों के लिए आउटस्टेशन अलाउंस को लेकर हुआ बड़ा फैसला

ग्राहकों को मिलेंगे नए कलर ऑप्शन
नई इग्निस दो नए कलर ऑप्शन और तीन नए ड्यूल टोन कलर ऑप्शन में ग्राहकों को उपलब्ध रहेगी. हालांकि नई इग्निस का इंटीरियर और डिजाइन मौजूदा मॉडल के ही मुताबिक है. नई कार में 7-इंच टचस्क्रीन के साथ नया स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. यह इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रायड और एपल कार प्ले सपोर्ट के साथ आएगा. मारूति की नई इग्निस में BS6 युक्त 1.2 लीटर K12 पेट्रोल इंजन दिया गया है. इस कार का इंजन 82 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क उत्पन्न करता है. नई इग्निस से ग्राहकों को 20.89 किलोमीटर का माइलेज मिलेगा.