BREAKING NEWS
  • सचिन तेंदुलकर के लिए बेहद खास है आज का दिन, 20 नवंबर 2009 को बनाया था ये चमत्कारी रिकॉर्ड- Read More »
  • यूपी में जनगणना का पहला चरण 16 मई से होगा शुरु, राज्यपाल ने जारी किया आदेश- Read More »

मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने लॉन्च की सबसे छोटी SUV S Presso, कीमत 3.69 लाख रुपये से शुरू

पीटीआई  |   Updated On : September 30, 2019 03:38:28 PM
मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) SUV S-Presso- फाइल फोटो

मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) SUV S-Presso- फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने सोमवार को बाजार में छोटी SUV 'एस-प्रेसो (S Presso)' पेश कर दिया. इसकी शोरूम पर कीमत 3.69 लाख से 4.91 लाख रुपये के बीच है. यह कार कंपनी के पांचवें पीढ़ी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है. इसमें एक लीटर बीएस -6 पेट्रोल इंजन दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. एस- प्रेसो मैनुअल और आटोमैटिक गियर शिफ्ट (एजीएस) ट्रांसमिशन विकल्प दोनों में आती है.

यह भी पढ़ें: रोजाना सिर्फ 35 रुपये बचाकर भी बन जाएंगे करोड़पति (Crorepati), बस करना होगा ये काम

युवा पीढ़ी की जरूरतों के मुताबिक है S Presso
मारूति सुजूकी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिचि अयुकावा ने संवाददाताओं को बताया कि आज, कॉम्पैक्ट कार भारतीय कार ग्राहकों की स्वाभाविक पसंद है. आज परिवर्तन लाने वाले युग का जमाना है. हमने महसूस किया है कि शुरुआती स्तर की कॉम्पैक्ट श्रेणी को नए डिजाइन की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कंपनी के इंजीनियरों और डिजाइनरों ने ऐसी नई मिनी एसयूवी विकसित की है जो बाहर से जोरदार दिखती है और इसकी आंतरिक सज्जा अधिक चमक-दमक वाली है. अयुकावा ने कहा कि एंट्री लेवल कॉम्पैक्ट श्रेणी में किसी भी वाहन पर इस तरह का प्रयोग नहीं किया गया है. यह आज की युवा पीढ़ी की आकांक्षाओं और जरूरतों से मेल खाती है.

यह भी पढ़ें: 2 अक्टूबर के बाद इस बिजनेस से होगी मोटी कमाई, हर महीने घर आएंगे 50 हजार रुपये

एस - प्रेसो की बिक्री कंपनी के एरीना खुदरा नेटवर्क के जरिए की जाएगी. अयुकावा ने कहा कि कंपनी का मानना है कि बाजार में चल रही आर्थिक सुस्ती थोड़े समय के लिए है. उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि उतार - चढ़ाव का मौजूदा दौर एक अल्पकालिक चुनौती है.

यह भी पढ़ें: एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के इस ऑफर से मर्सिडीज कार (Mercedes car) जीतने का शानदार मौका

भारत में दीर्घकालिक वृद्धि को लेकर हमारा विश्वास बरकरार है. " एस - प्रेसो डुअल एयरबैग , ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), लिमिटर्स , रियर पार्किंग एस्सेट प्रणाली , तेज गति होने पर अलर्ट , रिवर्स पार्किंग सेंसर समेत अन्य फीचर्स से लैस है। कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (इंजीनियरिंग) सी . वी . रमन ने कहा कि एस - प्रेसो के विकास पर 640 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है.

First Published: Sep 30, 2019 03:38:28 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो