Kia Seltos, Hyundai Grand i10 Nios भारतीय सड़कों पर फर्राटा भरने को तैयार

Sayyed Aamir Husain  |   Updated On : August 16, 2019 10:13:57 AM
Kia Seltos, Hyundai Grand i10 Nios (फाइल फोटो)

Kia Seltos, Hyundai Grand i10 Nios (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दो कारें अलग अलग सेगमेंट में पहली है कॉम्पैक्ट एसयूवी तो दूसरी है मिड साइज़ हैचबैक कार, जी हां ऑटो बिक्री में चाहे जितना बड़ा डेंट लगा हो लेकिन ऑटो कंपनियों के हौसले कम नहीं हुए हैं दक्षिण कोरियाई कंपनी KIA SELTOS को 22 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है. KIA SELTOS पेट्रोल और डीज़ल दोनो ऑप्शन में लॉन्च की जाएगी जिसमें दो पेट्रोल ऑप्शन और एक डीज़ल ऑप्शन होगा.

यह भी पढ़ें: भारतीय बाज़ार में उतरने को तैयार Maruti की XL-6, कई महंगी 6 सीटर कारों को देगी कड़ा मुक़ाबला

भारत में KIA की SELTOS पहली कार
KIA को SELTOS कॉम्पैक्ट एसयूवी से ख़ासा उम्मीदें है इसलिए SELTOS में कई हाई-टेक फीचर्स दिए गए हैं एक ऐसा कनेक्टिविटी फीचर है जिससे कार हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहेगी जिससे देश दुनिया साथ में रियल टाइम वेदर और इंफॉर्मेशन आपको मिलती रहेगी.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने का दिख रहा असर, वाहन बिक्री में आई भारी गिरावट

KIA SELTOS की क़ीमत
KIA SELTOS की की़मत दिल्ली के एक्स-शोरूम में 10 लाख़ से 17.5 लाख़ के बीच हो सकती है. हुंडई ने भी अपनी ग्रांड i10 Nios के साथ लॉन्चिंग की तैयारी कर ली है इस मिड साइज़ हैचबैक कार को 20 अगस्त को लॉन्च किया जा रहा है 7 अगस्त से इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी थी, ये पहली ऐसी कार होगी जा मानको को पूरा करेगी, ग्रांड i10 Nios को पेट्रोल और डीज़ल दोनो ऑप्शन में लाने की तैयारी है इसमें 1.2 ली. का इंजन फिट किया गया है. Hyundai ग्रांड i10 Nios की क़ीमत 5.5 लाख से 7.5 लाख के बीच हो सकती है. तो आपके लिए दोनो ऑप्शन हैं तैयार छोटी हो या फिर बड़ी कार.

First Published: Aug 16, 2019 10:13:57 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो