logo-image

HONDA ने भारत में लॉन्च की 10वीं पीढ़ी की सिविक, जानें कीमत और खूबियां

अपनी जबरदस्त स्पोर्टी डिजाइन, दमदार ड्राइविंग परफॉर्मेंस, अहम तकनीकों व इनोवेशंस के एडवांस सेट और प्रीमियम क्वालिटी और शानदार इंटीरियर के साथ होंडा सिविक (honda civic) ग्राहक को एक बिल्कुल नया अनुभव देने का वादा करती है.

Updated on: 07 Mar 2019, 07:12 PM

नई दिल्ली:

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) ने गुरुवार को अपनी आइकॉनिक और बहुप्रतीक्षित ऑल-न्यू 10वीं पीढ़ी की होंडा सिविक (honda civic) को भारतीय बाजार में लॉन्च किया. अपनी जबरदस्त स्पोर्टी डिजाइन, दमदार ड्राइविंग परफॉर्मेंस, अहम तकनीकों व इनोवेशंस के एडवांस सेट और प्रीमियम क्वालिटी और शानदार इंटीरियर के साथ होंडा सिविक (honda civic) ग्राहक को एक बिल्कुल नया अनुभव देने का वादा करती है. 'सिविक' होंडा की सबसे लंबी चलने वाली ऑटोमोटिव नेमप्लेट और दुनिया भर में इसका सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है.

होंडा कार्स इंडिया (Honda cars india) के प्रेसिडेंट और सीईओ गाकु नाकानिशी ने भारत में ग्राहकों के लिए ऑल न्यू होंडा सिविक (All new honda civic) पेश करते हुए कहा, "आइकॉनिक और वैश्विक स्तर पर हमारी सबसे ज्यादा बिकने वाली होंडा सिविक (honda civic) के लॉन्च के जरिए हम भारत में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए बेहद खुश हैं. यह वित्तीय वर्ष 2019 में पेश किया गया होंडा का तीसरा नया मॉडल है और सिविक की पेशकश भारत में हमारे प्रीमियम सेडान लाइन-अप को संपूर्ण बनाती है.

यह भी पढ़ें- महिंद्रा ने लॉन्च की दुनिया की सबसे तेज रफ्तार इलेक्‍ट्रिक हाइपर कार

उन्होंने यह भी कहा कि हमें प्री-लॉन्च चरण के दौरान जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है और हमें विश्वास है कि ऑल न्यू सिविक (All new civic) के पास भारत में एक्जीक्यूटिव सेडान सेगमेंट में नई जान फूंकने का बढ़िया अवसर होगा.

होंडा ने कहा है कि नई सिविक की सम्पूर्ण भारत में एक ही एक्स-शोरूम कीमत होगी. पेट्रोल मॉडल में सिविक के तीन वेरिएंट (1.8लीटर आई-वीटीईसी : वी सीवीटी, वीएक्स सीवीटी और जेडएक्स सीवीटी) हैं, जिनकी कीमत 17,69,900 से 20,99,900 रुपये तक है जबकि डीजल मॉडल में दो वेरिएंट (डीजल 1.6-लीटर आई-डीटीईसी टर्बो: वीएक्स एमटी और जेडएक्स एमटी) उतारे गए हैं और इनकी कीमत 20,49,900 से 22,29,900 रुपये है.

नई होंडा सिविक की डिलीवरी देशभर के 252 शहरों में 367 फैसिलिटीज वाले एचसीआईएल डीलर नेटवर्क से तत्काल शुरू होगी. सिविक के साथ स्टैंडर्ड रूप में 3 साल/असीमित किलोमीटर की वारंटी मिलेगी. कम्पनी का दावा है कि सिविक मेंटनेंस का कम खर्च का वादा है. होंडा के मुताबिक पेट्रोल वैरिएंट के लिए 4953 रुपए और डीजल के लिए 5930 रुपए प्रति वर्ष के औसत मेंटेंनेंस खर्च आएगा.