logo-image

Shukra Gochar 2023: शुक्र का गोचर, इन राशियों पर बरसेगी माता रानी की कृपा, जानें आप पर क्या पड़ेगा प्रभाव

Shukra Gochar 2023: चलिए जानते हैं शुक्र ग्रह के सिंह राशि में गोचर करने से सभी 12 राशियों के जातकों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

Updated on: 02 Oct 2023, 02:16 PM

नई दिल्ली:

Shukra Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आज यानी 2 अक्टूबर को शुक्र सिंह राशि में गोचर करने जा रहे हैं और फिर 3 नवंबर को सिंह से कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. आमतौर पर शुक्र एक राशि में लगभग एक महीने तक रहता है, लेकिन शुक्र ग्रह 3 नवंबर 2023 तक इस राशि में गोचर करते रहेंगे. बता दें कि शुक्र प्रेम, रिश्ते, सौंदर्य, सद्भाव और भौतिकवादी मूल्यों का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि सिंह आत्म-अभिव्यक्ति से जुड़ा है.  वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस ग्रह गोचर का शुभ-अशुभ दोनों ही तरह का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर अवश्य ही पड़ता है. तो चलिए जानते हैं शुक्र ग्रह के सिंह राशि में गोचर करने से सभी 12 राशियों के जातकों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. 

1. मेष राशि

शुक्र के राशि परिवर्तन से मेष राशि वाले जातकों को लाभ मिलेगा. आप नए शौक, रोमांच या मनोरंजक गतिविधियों की ओर आकर्षित हो सकते हैं. सिंगल लोग नए रोमांस की शुरुआत कर सकते हैं. जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, उनके लिए यह गोचर जुनून की लहर लेकर आएगा जो आपके और आपके साथी के बीच संबंध को गहरा करेगा.  यदि आपके बच्चे हैं, तो उनके पालन-पोषण और उनके साथ अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए यह एक अनुकूल अवधि है.  आपको मेहनत का फल जल्द मिलेगा. 

2. वृषभ राशि

इस गोचर के दौरान पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे. आप स्वयं को अपने घर पर समारोहों या पार्टियों की मेजबानी करते हुए, एकजुटता की भावना को बढ़ावा देते हुए और अपने परिवार के सदस्यों के साथ संबंधों को मजबूत करेंगे. आप अपने रहने की जगह को ऐसा वातावरण बनाने की इच्छा महसूस करेंगे जो आपको आराम दें. नए वाहन की खरीदारी का भी योग बन रहा है. 

3. मिथुन राशि

आप सीखने के अवसरों और बौद्धिक चुनौतियों की ओर आकर्षित होंगे. आपका दिमाग तेज होगा और नई चीजों को समझने की आपकी क्षमता बढ़ जाएगी. इसके अलावा, आपका रुझान लेखन, पेंटिंग या संगीत की ओर अधिक हो सकता है. सिंगल लोगों की नए लोगों से मुलाकात हो सकती है. आपको नई नौकरी का प्रस्ताव भी मिल सकता है. 

4. कर्क राशि

शुक्र का गोचर आपकी भौतिक संपत्ति और वित्तीय स्थिरता पर अधिक ध्यान केंद्रित करने का समय दर्शाता है.  आप अपनी आय में वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं या अपनी वित्तीय स्थिति को बढ़ाने के लिए नए रास्ते खोज सकते हैं.  यह पदोन्नति, वेतन वृद्धि या यहां तक ​​कि एक नई नौकरी के अवसर के माध्यम से आ सकता है जो आपके मूल्यों और जुनून के अनुरूप हो। मौजूदा रिश्तों को मजबूत करने या नए रोमांटिक पार्टनर को आकर्षित करने का यह बेहतरीन समय है. 

5. सिंह राशि 

आप खुद को दुनिया के सामने नए तरीके से पेश करेंगे. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा जिससे आप और भी अधिक आकर्षक बनेंगे. इस दौरान कमाई का जरिया बढ़ेगा. दूसरों की बातों से जल्दी प्रभावित न हों.  बिजनेस में सफलता मिलेगी. समाजिक कार्यों में मन लगा रहेगा. कार्यक्षेत्र में शुभ समाचार मिलेगा. वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. 

6. कन्या राशि

यह गोचर आपके लिए मिलाजुला साबित होने वाला है. पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे. खर्चे में बढ़ोतरी हो सकती है. इसिलए सोच-समझकर खर्च करें. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. नौकरी में सफलता मिलेगी. वाद-विवाद से दूर रहें. 

7. तुला राशि

इस गोचर के दौरान, आप बड़े सपने देखने और उत्साहपूर्वक अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित महसूस करेंगे. नए दोस्त बनेंगे और आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से होगी.  दूसरों को आकर्षित करने और उनसे जुड़ने की आपकी क्षमता बढ़ेगी. जीवनसाथ ही के साथ रोमांटिक सैर पर जाएंगे. अपने स्नेह का खुलकर इजहार करें और खूबसूरत यादें बनाएं. 

8. वृश्चिक राशि

आपकी मेहनत और लगन से आय में वृद्धि होगी. आपके पास अनुकूल सौदों पर बातचीत करने या पदोन्नति हासिल करने का मौका मिल सकता है जिससे आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा. हालांकि इस दौरान अपने दिमाग का इस्तेमाल करें.  करियर के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. रिश्तों पर ध्यान दें और स्वयं की देखभाल के लिए समय निकालें. 

9. धनु राशि

इस गोचर के दौरान आपको लाभ मिलने वाला है. लंबे समय से चली आ रही किसी बीमारी से छुटकारा मिलेगा. आर्थिक रूप से मजबूत बनेंगे. व्यापार में जबरदस्त मुनाफा मिलेगा और  कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा. नौकरी करने वाले लोगों को तरक्की के योग बन रहे हैं. हालांकि अहंकार से दूर रहें. 

10. मकर राशि

इस गोचर के दौरान आपको खुशखबरी मिलेगी जिससे आप बेहद खुश होंगे. रिश्तों और वित्तीय मुद्दों को ईमानदारी और सत्यनिष्ठा के साथ स्वीकार करें.  धन लाभ के योग बन रहे हैं. परिवार में धार्मिक आयोजन होगा. भाग्य का साथ मिलेगा. 

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर बहुत ही अच्छा साबित होगा.  कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही अच्छी रहेगी. इस गोचर के दौरान आप प्रभावशाली और सहायक व्यक्तियों को आकर्षित कर सकते हैं जो आपके करियर या व्यावसायिक प्रयासों को आगे बढ़ाने में आपकी सहायता कर सकते हैं. वैवाहिक जीवन बेहतरीन रहेगा. 

12. मीन राशि

यह गोचर आपके लिए लाभदायक साबित होगा. भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा. आप अपनी नौकरी या दैनिक कार्यों में नए उत्साह और प्रेरणा का अनुभव करेंगे. आपकी रचनात्मक क्षमताएं और नेतृत्व कौशल भी सामने आ सकते हैं, जिससे आपको अपने पेशेवर प्रयासों में चमकने का मौका मिलेगा. आप शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें - 

Shukra Gochar 2023: शुक्र का गोचर चमकाने जा रहा है इन 5 लकी राशियों की किस्मत, होगा छप्परफाड़ धन-लाभ