BREAKING NEWS
  • महिला सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, रेप से जुड़े मामले में 2 महीने में मिलें न्याय- Read More »

अक्टूबर 2019 मासिक राशिफल: इन 5 राशियों की चमकेगी किस्‍मत, इनको रहना होगा सावधान

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 02, 2019 06:21:07 AM
प्रतीकात्‍मक चित्र

प्रतीकात्‍मक चित्र (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

अक्टूबर 2019 मासिक राशिफल (October 2019 Rashifal monthly): जानिए, आपका अक्‍टूबर का यह महीना क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. ये सारी जानकारी आपको दे रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. आइए आपको बताते हैं कि ये महीना आपके लिए कैसा रहेगा?

मेष ( Aries Horoscope October 2019) - इस महीने (October 2019 Horoscope) भाग्य का सहयोग मिलेगा और धार्मिक या लंबी यात्रा की संभावना है. इस महीने (October 2019 Horoscope) आप अपने शौक पर ज्‍यादा खर्च कर सकते हैं. समाज के प्रतिष्ठित लोगों का सहयोग मिलेगा. महीने (October 2019 Horoscope) के पहले 15 दिन में आप अपने विरोधियों पर काबू पाने में सफल रहेंगे. महीने (October 2019 Horoscope) के द्वितीय पखवाड़े में किसी न किसी कारण से कोई न कोई परेशानी बनी रहेगी. स्वभाव में उग्रता के कारण कारण परेशानी होगी जिसके कारण विरोध के बड़ने की सम्भावना बनी रहेगी, लेकिन विरोधियों के कारण कोई नुकसान की सम्भावना नहीं रहेगी. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य की कमी रहेगी, तालमेल बना कर चलने का प्रयास करें. प्रेम संबंधों में उत्साह की कमी रहेगी तथा निराशा का भाव आ सकता है. त्वचा रोग, हड्डी, पेट, पीठ और आंख की परेशानी हो सकती है. रोग आदि का प्रभाव बना रहेगा.

यह भी पढ़ेंः अक्‍टूबर महीने के व्रत और त्‍योहार, जानें शुभ मुहूर्त और सरकारी छुट्टियां

वृषभ-(Tarus Horoscope October 2019) इस महीने (October 2019 Horoscope) सम्मान में वृद्धि होगी. परिवार के सहयोग की कमी रहेगी, लेकिन परिवार के कार्यों में समय देना पड़ेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, लेकिन मित्र और भाईयों से असंतोष रहेगा. भाषा या वादविवाद के कारण विरोध का सामना करना पड़ सकता है. महीने (October 2019 Horoscope) के प्रथम पखवाड़े में बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा. नौकरी में स्थिति अनुकूल रहेगी. व्यवसाय में परेशानियां दिक्‍कतें बढ़ेंगी और मित्रों व भाईयों का सहयोग कम रहेगा. महीने (October 2019 Horoscope) के दूसरे पखवाड़े में विरोधी आपके सामने टिक नहीं पाएंगे. प्रेम संबंधों का विवाह में बदलना संभव है. थोड़ी परेशानी के साथ वैवाहिक जीवन का सुख और सहयोग बना रहेगा. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. नेत्ररोग, पेट का संक्रमण हो सकता है.

यह भी पढ़ेंः Bank Holidays October 2019: अक्टूबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें पूरी लिस्ट

मिथुन- (Gemini Horoscope October 2019) इस महीने (October 2019 Horoscope) आपके मित्र सहयोग करेंगे. विरोधियों पर नियंत्रण रहेगा. व्यय के कारण परेशानी होगी.आपको माता तथा भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष रहेगा. महीने (October 2019 Horoscope) के पहले 15 दिन किसी न किसी कारण से शारीरिक तथा मानसिक परेशानी हो सकती है. पिता और अधिकारियों का रूख सकारात्मक रहेगा, लेकिन दूसरे पखवाड़े में स्थिति विपरीत रहेगी. वहीं दूसरे पखवाड़े में साहस, परिश्रम और पराक्रम से बचने का प्रयास करेंगे. बौद्धिक दक्षता का लाभ मिलेगा. प्रेम संबंधों में वैचारिक भिन्नता बनी रहेगी. जीवनसाथी के साथ आपसी खींचतान बनी रहेगी. आंख, पेट और हड्डियों की परेशानी हो सकती है . रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

यह भी पढ़ेंः वैष्णो देवी जाने के लिए शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस में बुकिंग, जानें कितना है किराया

कर्क- (Cancer Horoscope October 2019) इस महीने (October 2019 Horoscope) पराक्रम के साथ बौद्धिक क्षमता के सहयोग से परेशानियों का सामना करने में सफलता मिलेगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा. भाई बहनों का सुख और सहयोग जारी रहेगा. महत्वपूर्ण लोगों का सहयोग और समर्थन पाने में सफलता मिलेगी. महीने (October 2019 Horoscope) के पहले 15 दिनों में साहस, परिश्रम और पराक्रम के साथ साथ बौद्धिक क्षमता का लाभ होगा. वहीं दूसरे हॉफ में माता तथा भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष बना रहेगा. अभाव तथा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. दाम्पत्य जीवन की परेशानी बनी रहेगी. पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. त्वचा व निद्रा रोग तथा नेत्र रोग के कारण परेशानी हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः अगर आपके पास हैं दो सिलेंडर तो हो जाएं सावधान, पेश आ सकती है ये बड़ी परेशानी

सिंह- (Leo Horoscope October 2019) इस महीने (October 2019 Horoscope) अधिकारियों के सम्मान की चिन्ता रखें, व्यर्थ का बहस या वाद विवाद न करें, अन्यथा कोप का शिकार होना पड़ सकता है. महीने (October 2019 Horoscope) के प्रथम पखवाड़े में बौद्धिक क्षमता का लाभ होगा. आपको परिवार, भाई बहनों तथा जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा, लेकिन परेशानी या असंतोष भी रहेगा. दूर के संबंधों का सुख और सहयोग तथा लाभ जारी रहेगा. वहीं महीने (October 2019 Horoscope) के द्वितीय पखवाड़े में परिश्रम और पराक्रम के साथ दुस्साहस और आक्रमकता बनी रहेगी. दाम्पत्य जीवन में तालमेल बना कर चलने का प्रयास करें. पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष बना रहेगा. दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

यह भी पढ़ेंः अब मासिक, तिमाही, छमाही और सलाना किश्तों में हेल्थ इंश्योरेंस प्रीमियम का भुगतान करें

कन्या- (Virgo Horoscope October 2019) इस महीने (October 2019 Horoscope) बहस, वादविवाद या झगड़े से बचने का प्रयास करें. महीने (October 2019 Horoscope) के प्रथम पखवाड़े में व्यय से बचने का प्रयास करेंगे. किसी न किसी कारण से मानसिक तनाव बना रहेगा. दूर के संबंधों का अच्छा सहयोग मिलेगा तथा लाभ भी मिलेगा. महीने (October 2019 Horoscope) के द्वितीय पखवाड़े में परिवार के सहयोग में कमी महसूस होगी. जीवनसाथी के विचारों में मतभेद तथा स्वास्थ्य में कमी के कारण परेशानी हो सकती है. पिता के सहयोग में कमी रहेगी, अनबन या तनाव भी हो सकता है. अधिकारियों के सहयोग के स्थान पर निराशा और परेशानी ही महसूस होगी. मुंह के रोगों के कारण परेशानी हो सकती है. चोट दुर्घटना से बचने का प्रयास करें.

यह भी पढ़ेंः यहां मिल रहा है 150 रुपये किलो प्‍याज और 100 रुपये किलो आलू

तुला-(Libra Horoscope October 2019) इस महीने (October 2019 Horoscope) विरोधी परेशान करने का प्रयास करेंगे, लेकिन विरोधियों के प्रयास खाली जाएंगे. सफलता में बौद्धिक क्षमता का लाभ होगा. महीने (October 2019 Horoscope) के प्रथम पखवाड़े में व्यय की अधिकता के कारण परेशानी रहेगी. ऋण लेना पड़ सकता है. महीने (October 2019 Horoscope) के द्वितीय पखवाड़े में स्वाभिमान की चिंता बनी रहेगी. परिवार में सहयोग की कमी रहेगी. योजना बना कर काम करने का प्रयास करेंगे. धन प्राप्ति के प्रयासों में कुछ सफलता मिलेगी. वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियों के साथ सुख और सहयोग बना रहेगा. पिता तथा अधिकारियों के सहयोग में कमी रहेगी. अधिकारियों की नाराजगी से बचने का प्रयास करें. नींद में कमी रहेगी.

यह भी पढ़ेंः रोजाना सिर्फ 35 रुपये बचाकर भी बन जाएंगे करोड़पति (Crorepati), बस करना होगा ये काम

वृश्चिक- (Scorpio Horoscope October 2019) इस महीने (October 2019 Horoscope) भाईयों वाणी पर नियंत्रण बनाए रखें. महीने (October 2019 Horoscope) के प्रथम पखवाड़े में नौकरी या कार्य, व्यवसाय से जुड़े मामलों में प्रगति होगी. आय प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. पिता का सहयोग मिलेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. व्यय के कारण धन का अभाव महसूस होगा. दूर के संबंधों का सहयोग लाभकारी रहेगा. मित्र सहयोग करेंगे. भाग्य का सहयोग मिलेगा. महीने (October 2019 Horoscope) के द्वितीय पखवाड़े में पिता का सहयोग लेने में दिक्कत होगी. अधिकारी परेशान करने का प्रयास करेंगे. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग जारी रहेगा. परिश्रम के अनुरूप नौकरी, पैतृक व्यवसाय या बौद्धिक कार्यों से धन आगमन होगा. आकस्मिक धन लाभ भी संभव है. चोट दुर्घटना से बचने का प्रयास करें.

यह भी पढ़ेंः Navaratri 2019ः जीवन में उन्नति के लिए करें चंद्रघंटा (Chandraghanta) की पूजा, ये है विधि, मंत्र और आरती

धनु- ( Sagittarius Horoscope October 2019 ) इस महीने (October 2019 Horoscope) आपके साहस, परिश्रम और पराक्रम बना रहेगा, लेकिन आलस्य के प्रभाव के कारण अपेक्षित परिणामों की कमी रहेगी. माता से मतभेद हो सकते हैं, विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. परिवार तथा जमा पूंजी का सहयोग जारी रहेगा. महीने (October 2019 Horoscope) के प्रथम पखवाड़े में भाग्य के सहयोग से माता तथा भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग सहज बना रहेगा. परेशानी का सामना करना होगा तथा संघर्ष करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के सहयोग के चलते वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी, लेकिन कुछ वैचारिक भिन्नता के कारण मतभेद भी बने रहेंगे.
दूसरे पखवाड़े में पिता और अधिकारियों की कृपा से नौकरी या व्यवसाय में प्रगति जारी रहेगी. शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.

यह भी पढ़ेंः Navratri Special: पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश, नेपाल, श्रीलंका में भी हैं देवी के शक्‍तिपीठ

मकर- (Capricorn Horoscope October 2019 ) इस महीने (October 2019 Horoscope) विरोधी आपको को परेशान करने का प्रयास करेंगे, लेकिन विरोधियों पर नियंत्रण के प्रयास सफल रहेंगे. महीने (October 2019 Horoscope) के प्रथम पखवाड़े में धार्मिक आस्था के प्रभाव में रहेंगे, तथा धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे. परिश्रम और पराक्रम के साथ दुस्साहस भी बना रहेगा. आपको भाग्य का सहयोग मिलेगा. माता तथा भौतिक संसाधनों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन असंतोष रहेगा. महीने (October 2019 Horoscope) के द्वितीय पखवाड़े में कार्य, व्यवसाय या नौकरी में सरलता की कमी रहेगी, वरिष्ठों के असहयोग के कारण परिणाम आने में विलंब तथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग जारी रहेगा. पिता तथा अधिकारियों से अनबन तनाव के कारण अपमान या कोप का शिकार होना पड़ सकता है., लेकिन सहयोग पाने में सफल रहेंगे. लम्बे समय से चली आ रही बीमारियों की परेशानी बनी रहेगी.

यह भी पढ़ेंः नवरात्रि में भूलकर भी न करें ये 13 गलतियां, माता रानी हो जाएंगी नाराज

कुंभ- (Aquarius Horoscope October 2019 )इस महीने (October 2019 Horoscope) कार्य स्थ्ल पर वरिष्ठों के सम्मान की चिन्ता करें, सामंजस्य बना कर चलें अन्यथा कोप का शिकार होना पड़ सकता है. परिवार की तरफ से निराशा और असहयोग रहेगा, तनाव कम करने का प्रयास करें. महीने (October 2019 Horoscope) के प्रथम पखवाड़े में घर परिवार में सामंजस्य, तालमेल या आपसी संबंधों में मधुरता की कमी के चलते सुख और सहयोग की कमी रहेगी. महीने (October 2019 Horoscope) के द्वितीय पखवाड़े में भाग्य का सहयोग मिलेगा. भाईयों से अपेक्षित सहयोग प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. कुछ अच्छे अवसर हाथ आ सकते हैं जिससे निराशा दूर होगी तथा उत्साह का संचार होगा. जीवनसाथी के कारण कुछ परेशानियों या संघर्ष की कमी होगी तथा भविष्य की प्रगति के मार्ग भी खुल जाएंगे. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग का अभाव रहेगा. अनैतिक मार्गों से धन की प्राप्ति होगी. पैरों की हड्डी और नेत्र रोग के कारण परेशानी रह सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

यह भी पढ़ेंःशत्रुओं का करना चाहते हैं अगर सर्वनाश तो इस नवरात्रि करें यह जाप

मीन- (Pices Horoscope October 2019 ) इस महीने (October 2019 Horoscope) स्वभाव में चिढ़चिढ़ापन रहेगा. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. यात्रा संभव है. परिश्रम के सहयोग से कठिन समझे जाने वाले कार्यों में भी सफलता मिलेगी. सार्वजनिक कार्यों में उपलब्धि, सम्मान, प्रतिष्ठा का साथ धन की प्राप्ति होगी. महीने (October 2019 Horoscope) के प्रथम पखवाड़े में विरोधियों की सक्रियता के कारण परेशानी होगी, लेकिन उनपर नियंत्रण में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद बने रहेंगे. वहीं महीने (October 2019 Horoscope) के द्वितीय पखवाड़े में विरोधियों के कारण परेशानी हो सकती है . जीवनसाथी से उपेक्षा महसूस होने के कारण दाम्पत्य जीवन में असंतोष बना रहेगा. नौकरी में अधिकार में वृद्धि या अधिकारों के उपभोग के अवसर बने रहेंगे. चोट, दुर्घटना, घात अपघात से बचने के लिए सतर्कता बनाए रखें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Newsstate.com इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

First Published: Sep 30, 2019 03:35:31 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो