logo-image

Budh Gochar 2023: बुधदेव बदलेंगे भाग्य, जानें सिंह राशि में बुध के गोचर का आपकी राशि पर क्या असर होगा

Mercury Transit in Leo: सिंह राशि पर बुध का गोचर आपके जीवन पर क्या प्रभाव डालेगा. राशिवर जाने कि आप मालामाल बनेंगे या फिर आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है...

Updated on: 24 Jul 2023, 02:51 PM

नई दिल्ली:

Mercury Transit in Leo: क्या आप जानते हैं जब कोई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है तो इसका प्रभाव बाकि सब राशियों पर भी आता है. कई बार ये आपको रातोंरात मालामाल बना देता है तो कभी आपको इसकी वजह से भारी नुकसान भी झेलना पड़ता है. अगर आप अपनी राशि पर किसी ग्रह गोचर के प्रभाव के बारे में पहले से जान लें तो आप इसका लाभ भी उठा सकते हैं. आइए जानते हैं कि 25 जुलाई को सिंह राशि में बुध के गोचर से आपकी राशि पर इसका क्या असर देखने को मिलेगा. ये तो आप जानते ही हैं कि बुध ग्रह बौद्धिक, तार्किक और गणना का कारक ग्रह माना जाता है. आर्थिक और स्वास्थ्य लाभ भी इसी ग्रह के कारण होते हैं. तो आपकी राशि पर इसका शुभ असर देखने को मिलेगा या आपको सावधान रहने की जरुरत है ये सब जानिए

1. मेष राशि

आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा. नया व्यापार शुरु करने के लिए ये बेहतर समय है. अगर आप नई नौकरी तलाश रहे हैं तो सिंह राशि में बुध के गोचर का आपको फायदा मिलेगा

2. वृष राशि

सोच समझ कर पैसा खर्च करें. इस समय निवेश से बचें. बेहतर होगा कि आप अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करें

3. मिथुन राशि

धार्मिक कार्यो पर इस समय आपका खर्चा होगा. इस समय आप अपनी नौकरी के साथ साथ किसी नए बिज़नेस में भी पैसे निवेश कर सकते हैं. 

4. कर्क राशि

कर्क राशि वाले सोच समझकर बात करें और दूसरों को विवादों में पड़ने से बचें. ये समय आपको मौन रहने और ध्यान लगाने की जरुरत हैं. अपने अंदर की खूबियों पर विचार करें

5. सिंह राशि

सिंह राशि में बुध का प्रवेश इनमें आत्मविश्वास बढ़ाएगा. इन्हें काम में ज्यादा समय बिताना चाहिए. इस समय सोच समझ कर किया गया निवेश आपके आने वाले भविष्य को नई दिशा दे सकता है. 

6. कन्या राशि

ये तनाव का समय साबित हो सकता है. आप इस समय अपना ध्यान काम की ओर केंद्रित करें. किसी पर विश्वास करने से बचें और हो सके तो परिवार वालों की सलाह ले लें. 

7.तुला राशि

फिजुल खर्ची में आपका पैसा जाएगा. लेकिन आप अगर इस समय बिज़नेस ट्रिप प्लान करते हैं तो इससे आपको विशेष लाभ होने की उम्मीद है. 
                  
8. वृश्चिक राशि

किसी धार्मिक स्थान पर जाने के योग बन रहे हैं. ये समय अनुभव करने का है. आपने अपने जीवन में अब तक जितना भी संघर्ष किया है उससे समय निकालकर अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताएं और हो सके तो कहीं घूमने जाएं. 
            
9. धनु राशि

अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें. नौकरी में बदलाव देख रहे हैं तो समय अच्छा है लेकिन जवाब का इंतज़ार करना होगा. किसी को बुरा बोलने से बचें और इस समय किसी से नया रिश्ता ना बनाएं. 

10. मकर राशि

सपनों को सच करने का समय है. सिंह राशि में बुध का गोचर आपके लिए बहुत ही शुभ साबित होने वाला है. शादी के लिए रिश्ता देख रहे हैं तो इस समय आपको अच्छा जीवनसाथी मिलने की संभवना है. 
         
11. कुंभ राशि

मेहनत से ही पैसा आएगा लेकिन ये समय आपको कुछ नया करने के संकेत दे रहा है. आप नौकरी या व्यव्साय के साथ कुछ नया काम भी करने का प्लान कर सकते हैं. 
                  
12. मीन राशि

ये आलस का समय हो सकता है लेकिन इससे बचें. इस समय आपका आलस आपको नुकसान पहुंचा सकता है और आलस का त्याग करने वालों को मालामाल भी बना सकता है. 

बुध ग्रह का सिंह में गोचर हुआ है ये अगले 30 दिनों की स्थिति है. तो आपको जीवन में ये बदलाव आप अपने अगले 30 दिनों में महसूस करेंगे. ये सारी जानकारी ज्योतिष्शास्त्र के आधार पर दी गई है. न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टी नहीं करता. 

इसी तरह की और जानकारी के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहिए.