logo-image

Aaj Ka Rashifal: इन 2 राशियों पर सोमवार को बरस रही है महादेव की कृपा, जाने आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज 4 मार्च, सोमवार का दिन है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं.

Updated on: 04 Mar 2024, 12:12 PM

नई दिल्ली :

Aaj Ka Rashifal: आज 4 मार्च, सोमवार का दिन है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है. आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी. आपके सामने आज कई सारे अवसर आएंगे जिसका आपको भरपूर लाभ मिलेगा. आपका आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर होगा. परिवारवालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बनाएंगे. शिव जी की पूजा करें.  भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है.

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठिक ठाक रहेगा. सेहत में सुधार होगा. घर का महौल खुशनुमा रहेगा. छात्रों के लिए दिन शुभ है. व्यापार में मुनाफा होगा. आज आपको कुछ नया सिखने को मिलेगा.  जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. शिवजी की विधि-विधान से पूजा करें.  भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 82 प्रतिशत साथ दे रही है.

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. ऑफिस में किसी से बहस न करें. वाद-विवाद से दूर रहें. जीवनसाथी के साथ मन मुटाव हो सकता है. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. आज किसी पर भी भरोसा न करें. सेहत का ध्यान रखें. जरूरतमंद की मदद करें.  भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है.

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

कर्क राशि वाले जातकों को आज भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कई दिनों से अटका हुआ काम आज पूरा हो जाएगा. धन लाभ होगा.  बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. आपका स्वास्थ अच्छा रहेगा. दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ेगा. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं.  भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है.

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं तो आज का दिन शुभ है.  विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है. संतान पक्ष से आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा. आज आपको कुछ नया सिखने को मिलेगा. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है.

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

कन्या राशि वाले आज सोच-समझकर कोई भी फैसला लें. नौकरीपेशा लोगों को सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. आज आपसे मिलने कोई आ सकता है. छात्रों के लिए दिन बेहतरीन रहेगा. सेहत में सुधार होगा. माता लक्ष्मी को भोग लगाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है.

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

तुला राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यस्थल पर आपको काफी सावधान रहने की जरूरत है. किसी से भी बहस न करें. वाद-विवाद से दूर रहें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. घर में तनाव का माहौल रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. जरूरतमंद की मदद करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 84 प्रतिशत साथ दे रही है.

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अति उत्तम रहेगा. व्यापार में मुनाफा होगा. आज पूरे दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा. परिवारवालों के साथ डिनर पर जाने का प्लान बना सकते हैं. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है. करियर में तरक्की मिलेगी. मां लक्ष्मी की आरती करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 85 प्रतिशत साथ दे रही है.

9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है. कई दिनों से फंसा हुआ पैसा आज आपको वापस मिलेगा. जीवनसाथी के साथ अपने मन की बात शेयर करेंगे. दोस्त की बर्थ-डे पार्टी जाने का मौका मिलेगा. घर में खुशी का माहौल रहेगा.  भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 83 प्रतिशत साथ दे रही है.

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है. मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों को सफलता  मिलेगी. आर्थिक लाभ होने का योग बन रहा है. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. सेहत में सुधार होगा. गाय को हरा चारा खिलाएं . आज भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 79 प्रतिशत साथ दे रही है.

11. कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. व्यापारी लोगों के लिए दिन शुभ है. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ेगा. छात्रों के लिए दिन शुभ रहेगा. लवमेट्स आज कहीं घूमने जाने प्लान बनाएंगे. घर में खुशि का माहौल रहेगा. शिव जी की पूजा करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है.

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

मीन राशि वाले जातक आज पूरे दिन सकारात्मक सोचें. आज आपको अधिक मेहनत करनी होगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. नौकरी खोज रहे लोगों को किसी अच्छी कम्पनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है. दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. घर से बाहर निकलते वक्त केसर का तिलक लगाकर निकलें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)