logo-image

Aaj Ka Rashifal: कर्क, मिथुन और तुला वाले रहे सावधान, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: दिन की शुरुआत अगर राशिफल पढकर की जाए तो दिन और बेहतर व्यतीत होता है. आज का राशिफल आपके बारे में क्या बता रहा है आपका आज का दिन कैसा रहेगा और इसे और अच्छा बनाने के लिए आपको क्या करना है आइए जानते हैं.

Updated on: 31 Aug 2023, 06:00 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: 31 अगस्त 2023 का राशिफल जानिए, आज रक्षाबंधन का त्योहार भी कई जगह पर लोग मना रहे हैं. गुरुवार का दिन बेहद शुभ होता है और इस दिन कुछ मंगल कार्य करने से आपको पुण्य फल भी प्राप्त होते हैं. ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी से आज का भविष्यफल को जानिए ही साथ में आज के दिन को बेहतर बनाने के लिए आपको राशिवार क्या उपाय करने हैं और आपका दिन कैसा रहने वाला है और भाग्य मीटर पर किस्मत आपका कितना साथ देने वाली है ये सब भी जान लें. 

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

भगवान विष्णु की कृपा से आज कई कामों में आप सफलता तो पाएंगे लेकिन दुश्मनों से आज चौकन्ना रहने का दिन है. बुरी नज़र से भी बचकर रहें. आपके काम आज धीमी गति से होंगे लेकिन शाम के बाद आज आप परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं. सुबह की पहली रोटी बनाते समय उसमें एक चुटकी हल्दी डालें और ये गाय को खिलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज आप बाहर का खाना खाने से बचें. अपनी सेहत का ध्यान रखें और नमक का सेवन जितना हो सके कम करें. गुरुवार का दिन कामकाज के लिहाज से आपके लिए बेहतर है आप आज पीले फूल मंदिर में चढ़ाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है.  

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज आप काम पूरा होने से पहले किसी से अपने दिल की बात ना रहें. आज आपको धोखा मिलने के योग बन रहे हैं अपने ही आपका काम बिगाड़ सकते हैं. सुबह सूर्योदय को जल दें भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 71 प्रतिशत साथ दे रही है

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

विष्णु जी की कृपा से आज आप अपने घर में किसी मंगल कार्य का आयोजन कर सकते हैं. कर्क राशि के लोग आज किसी जरुरी काम को आज ही पूरा करें उसे कल पर ना टालें लेकिन वो बड़े समय के लिए टल सकता है. आज आप केलों का दान करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 77 प्रतिशत साथ दे रही है. 

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

सिंह राशि के लोगों को आज हर काम में सफलता मिलने वाली है. आप कोई नहीं बिज़नेस डील कर सकते हैं. नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो आज कोशिश करें और आप इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं आपका काम बनने के योग भी बन रहे हैं. आज आप अपने माथे पर पीला टीका लगाकर घर से निकलें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा आपने अब तक जो कार्य किए हैं आपको उनके शुभ परिणाम दिखने शुरु हो जाएंगे. किसी को उधार ना दें. आज आप घर में नमक के पानी से पोछा लगाएं या लगवाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope) 

आज आप अपना दायरा बड़ा करने पर ध्यान दें. तरक्की के मार्ग तभी खुलते हैं जब उससे जुड़े ज्यादा से ज्यादा लोग आपसे जुड़े होते हैं. व्यापार बढ़ाना चाहते हैं या नौकरी में उन्नति चाहते हैं तो लोगों से व्यव्हार बनाना आज से ही शुरु करें. आज आप अपने हाथों से किसी कन्या को कुछ रुपये दें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है.  

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

अपने घर से बाहर निकलने से पहले आज आप मंदिर में कुछ रुपये रखकर निकलें. किसी भी काम के आज आप जहां जाएंगे आपका काम बनने के योग हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 81 प्रतिशत साथ दे रही है.

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

किसी पर विश्वास ना करें. आज अपने फैसले खुद करें. कोई पैसों से बड़ा लेनदेन आज कर रहे हैं तो संभलकर करें नहीं तो उसे कल के लिए टाल दें. आज आप जेब में लाल रुमाल रखें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है. 

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

बृहस्पतिवार का दिन विष्णु भगवान को समर्पित होता है. आज आपके ऊपर उनकी कृपा बनीं हुई है. किसी का बुरा ना करें, बुरा ना सोचें और अपशब्द कहने से बचें. आपके रुके हुए कुछ काम आज आगे बढ़ते नज़र आएंगे. पीले रंग के कपड़े पहनकर घर से बाहर निकलें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है. 

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी. आज आपके हाथों किसी का भला हो सकता है. अपने काम की तरफ ध्यान रखें. विद्यार्थी हैं तो कुछ नया सीखने की कोशिश कर सकते हैं. नौकरी या व्यापार वालों को आज धनलाभ के योग बन रहे हैं. घर में सुबह साफ-सफाई और पूजा के बाद आप गंगाजल का छिड़काव करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

गुरुवार के दिन आज आपको थोड़ा संभलकर रहने की जरुरत है. कोई आपसे बिना बात के विवाद में पड़ सकता है. बेहतर होगा कि आप आज चुप रहें. अपने काम पर फोकस करें. ग्रहों की स्थिति दोपहर बाद आपका समय अच्छा बता रही है. इसलिए दिन की शुरुआत किसी भी तरह की बहस या वाद-विवाद से ना करें. आज आप विद्या का दान करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 71 प्रतिशत साथ दे रही है.