Jharkhand Poll: राहुल गांधी की चुनावी रैली आज, कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश

IANS  |   Updated On : December 02, 2019 03:06:16 PM
Jharkhand Poll: राहुल गांधी

Jharkhand Poll: राहुल गांधी (Photo Credit : File Photo )

ख़ास बातें

  •  पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी झारखंड विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए आज सिमडेगा जिले में एक रैली को संबोधित करेंगे.
  •  पांच चरणों में से एक चरण का मतदान होने के दो दिन बाद राहुल की रैली सिमडेगा के कॉलेज रोड स्थित बाजारटांड़ मैदान में दिन के 1.30 बजे होगी.
  •  कांग्रेस ने झारखंड के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम भी शामिल है.

रांची:  

Jharkhand Poll: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly Election 2019) चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए आज सिमडेगा जिले में एक रैली को संबोधित करेंगे. पांच चरणों में से एक चरण का मतदान होने के दो दिन बाद राहुल की रैली सिमडेगा के कॉलेज रोड स्थित बाजारटांड़ मैदान में दिन के 1.30 बजे होगी.

पार्टी के एक नेता ने कहा कि बाकी बचे चार चरणों में राहुल गांधी की और चार रैलियां होंगी. ये रैलियां 7, 12, 16 और 20 दिसंबर को होंगी.

यह भी पढ़ें: 2020 बिहार विधानसभा चुनाव में लालू-नीतीश का फिर से होगा 'याराना', देखती रह जाएगी बीजेपी!

कांग्रेस ने झारखंड के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former Prime Minister Manmohan Singh) का नाम भी शामिल है. नेता ने कहा कि पार्टी बड़े नेताओं को प्रचार में न उतारने की जो गलती महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में कर चुकी है, उसे दोहराना नहीं चाहती.

यह भी पढ़ें: Jharkhand Poll: आज गृहमंत्री अमित शाह चक्रधरपुर और बहरागोड़ा में करेंगे चुनावी रैली, जानें उनका पूरा कार्यक्रम

इस आदिवासी बहुल राज्य में कांग्रेस का झारखंड मुक्ति मोर्चा (Jharkhand Mukti Morcha-JMM) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ गठबंधन है. राज्य में कांग्रेस (Congress) ने 81 में से 31 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं. झामुमो के 43 उम्मीदवार और राजद के 7 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

झामुमो नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस गठबंधन के मुख्यमंत्री चेहरा हैं.

सत्ताधारी भाजपा भी धुआंधार प्रचार में जुटी हुई है. चुनाव प्रचार में धार लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता रैलियों को संबोधित कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Jharkhand Poll: इस बार मतदाताओं ने दिखाया जोश, 2014 के मुकाबले इतने अधिक पड़े वोट

वर्ष 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का झामुमो और झारखंड विकास मोर्चा (Jharkhand Vikas Morcha-JVM) के साथ गठबंधन था. इस बार झाविमो अकेले चुनाव लड़ रहा है. उसकी जगह गठबंधन में राजद शामिल हुआ है.

First Published: Dec 02, 2019 08:22:01 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो