BREAKING NEWS
  • World Cup में भारत-पाक मैच के भविष्य पर फैसला कल, BCCI-COA ने बुलाई बैठक- Read More »
  • सोशल मीडिया पर कांग्रेस के साथ गठबंधन की अफवाह, RLD ने जारी किया ये पत्र- Read More »
  • Bihar Board: बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षाएं शुरू, परीक्षार्थियों पर रखी जा रही कड़ी नजर- Read More »

Asian games 2018: टेनिस सेमीफाइनल में पहुंचीं अंकिता रैना, भारतीय खिलाड़ियों के 5 और मेडल हुए पक्के

News State Bureau  |   Updated On : August 22, 2018 01:27 PM
भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना

भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना

नई दिल्ली:  

एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत ने अब तक 10 मेडल जीत लिए हैं। वहीं भारत के लिए चौथे दिन एक और अच्छी खबर आई है। भारत ने इस प्रतियोगिता में अब तक 5 मेडल और पक्के कर लिए हैं। भारत की अंकिता रैना ने टेनिस के महिला एकल मुकाबले में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग की इउडिस वॉन्ग चॉन्ग को 6-4, 6-1 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

पिछली बार 2014-इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में महिला एकल के अंतिम-16 दौर के बाद बाहर होने वाली अंकिता ने इस बार सेमीफाइनल में कदम रखा है। 

चार साल की उम्र में टेनिस कोर्ट पर कदम रखने वाली भारतीय खिलाड़ी अंकिता रैना ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए एक घंटे और 21 मिनट तक चले मुकाबले में यूडीस को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से मात देकर पदक पक्का कर लिया है। 

पहले सेट की शुरुआत में अंकिता को हांगकांग की खिलाड़ी के खिलाफ 1-4 से पिछड़ते देखा जा रहा था लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए इसे 6-4 से अपने नाम किया।

वहीं भारत ने मंगलवार को ही वुशू में 4 पदक पक्के कर लिए थे। बता दें कि वुशू के मुकाबले बुधवार शाम को 5:30 बजे से होंगे, जिनमें भारत के मेडल जीतने की खुशखबरी मिल सकती है।

और पढ़ें: Asian Games 2018: कोच जसपाल राणा ने खोला सौरभ चौधरी के गोल्ड जीतने का राज 

इन मुकाबलों में रोशिबिना देवी (महिला 60 किलोग्राम), संतोष कुमार (पुरुष 56 किलोग्राम), सूर्य भानु प्रताप सिंह (पुरुष 60 किलोग्राम) और नरेंद्र ग्रेवाल (पुरुष 65 किलोग्राम) अपनी-अपनी कैटिगरी के सेमीफाइनल में उतरेंगे।

इन सभी खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही मेडल पक्का कर लिया है। यदि हार मिलती है, तब भी कांस्य पदक पक्का है और जीत मिलने पर सिल्वर या फिर गोल्ड मेडल भी हासिल हो सकता है।

इस तरह की और खबरें पढ़ने के लिए newsstate.com/Sports-news पर क्लिक करें

गौरतलब है कि एशियन गेम्स में अब तक तीन दिनों में भारत ने 10 मेडल अपने नाम किए हैं। इनमें तीन गोल्ड मेडल और 3 ही सिल्वर मेडल शामिल हैं। मेडल के मामले में भारत फिलहाल 7वें नंबर पर है।

First Published: Wednesday, August 22, 2018 01:06 PM

RELATED TAG: Asian Games 2018, Asian Games, 2018 Asian Games, India In Asian Games,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो