logo-image

VIDEO : पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान बोले, पेड़ रात को आक्‍सीजन देते हैं

पाकिस्‍तान (Pakistan) में कब क्‍या हो जाए, यह कहा नहीं जा सकता. साथ ही कब कौन क्‍या कह दे, यह भी कोई नहीं जानता. अब तो हालत यह हो गई है कि पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (PAK PM Imran Khan) खुद ही नहीं जानते कि वे क्‍या बोल रहे हैं.

Updated on: 27 Nov 2019, 12:12 PM

New Delhi:

पाकिस्‍तान (Pakistan) में कब क्‍या हो जाए, यह कहा नहीं जा सकता. साथ ही कब कौन क्‍या कह दे, यह भी कोई नहीं जानता. अब तो हालत यह हो गई है कि पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (PAK PM Imran Khan) खुद ही नहीं जानते कि वे क्‍या बोल रहे हैं. पिछले दिनों ही यूएन (UN) में दिए गए उनके भाषण की भद तो हर ओर पिटी ही थी, अब उनका एक नया बयान सामने आया है. इसमें इमरान खान (Imran Khan)कह रहे हैं कि दरख्‍त (पेड़) हमें रात को आक्‍सीजन देते हैं. उन्‍होंने अपनी बात शुरू करते हुए कहा कि पाकिस्‍तान में करीब 70 फीसदी ग्रीन कवर्ड था, वह पिछले दस सालों में कम हो गया है. पेड़ हवा को साफ करते हैं. रात को ऑक्‍सीजन देते हैं और कार्बन डाई आक्‍साइड को ऑब्‍जर्व करते हैं.वीडियो पिछले कुछ दिनों से वायरल हो रहा है. यह वीडियो करीब 15 सेकेंड का है और देखने से लगा रहा है कि पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री किसी आयोजन में अपनी बात रख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः न्यूजीलैंड का वो नायाब सितारा जिसकी चमक अभी बाकी है, जानें उनकी खास बातें

आपको बता दें कि पेड़ रात को आक्‍सीजन नहीं देते, यह बात सभी जानते हैं और स्‍कूलों में छोटी कक्षाओं में ही बच्‍चों को यह पढ़ाया जाता है कि पेड़ दिन में आक्‍सीजन देते हैं. केवल पीपल का ही पेड़ ऐसा होता है जो दिन के साथ साथ रात में भी आक्‍सीजन देता है. पीपल का पेड़ अन्‍य पेड़ों के मुकाबले ज्यादा आक्सीजन देता है और दिन में 22 घंटे से भी ज्यादा समय तक ऑक्सीजन देता है. हालांकि गौर करने वाली बात यह भी है कि पीपल का पेड़ भी पूरे 24 घंटे आक्‍सीजन नहीं देता है.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : शिखर धवन वेस्‍टइंडीज सीरीज से बाहर, संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों अपने ही घर में घिरे हुए हैं. एक दिन पहले ही 26 नवंबर को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने इमरान खान पर एक भाषण में न्यायपालिका का मजाक उड़ाने और अदालत की गंभीर अवमानना करने का आरोप लगाने वाली यचिका पर मंगलवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. यह याचिका अधिवक्ता सलीमुल्ला खान द्वारा सोमवार को दायर की गई थी. इसमें प्रधानमंत्री इमरान खान के एक हालिया भाषण के दौरान उनके द्वारा की गई टिप्पणी का जिक्र किया गया है.

यह भी पढ़ें ः भारत के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे क्रिस गेल, करेंगे आराम

इमरान खान को यह तो नहीं पता कि पेड़ में आक्‍सीजन नहीं देते, लेकिन वे ऊंची ऊंची हांकने में कोई कोताही नहीं बरतते. पिछले दिनों इमरान खान ने कहा था कि 'भारतीय लड़ाकू विमान को पाकिस्तानी वायुसेना द्वारा मार गिराया जाना' बतौर प्रधानमंत्री उनके अब तक के कार्यकाल का सबसे अच्छा लम्हा रहा है. इमरान इस साल फरवरी में पाकिस्तान स्थित बालाकोट में आतंकी शिविरों पर भारत के हमले के बाद पाकिस्तानी वायुसेना के विमानों के भारत में घुसने के प्रयासों को भारतीय वायुसेना द्वारा विफल किए जाने की घटना का जिक्र कर रहे थे. 'जियो न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक, वरिष्ठ पत्रकार इरशाद भट्टी ने जियो टीवी के एक कार्यक्रम में कहा कि इमरान खान ने उनसे बातचीत के दौरान कहा कि 'पाकिस्तान के इलाके में घुसने की कोशिश कर रहे भारतीय लड़ाकू विमान को पाकिस्तानी वायुसेना द्वारा मार गिराया जाना' उनके कार्यकाल का सबसे अच्छा पल रहा है. जबकि इमरान खान भूल गए कि वे सरासर झूठ बोल रहे थे और अपने देश की जनता को बरगलाने की कोशिश कर रहे थे.

disclaimer : पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, न्‍यूज स्‍टेट इसकी प्रमाणिता की पुष्‍टि नहीं करता है.