logo-image

Russia Ukraine War: यूक्रेन का रूस पर बड़ा हमला, गोला-बारूद डिपो को ड्रोन हमला कर उड़ाया

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को 17 महीने होने वाले हैं लेकिन दोनों ही देश हार मानने को तैयार नहीं है. रूस और यूक्रेन एक दूसरे को आए दिन विस्फोट कर भारी नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. इसी बीच यूक्रेन ने रूस के एक गोला-बारूद डिपो को ड्रोन ह

Updated on: 23 Jul 2023, 07:00 AM

highlights

  • क्रीमिया स्थित रूसी गोला-बारूद डिपो पर ड्रोन हमला
  • यूक्रेन ने ड्रोन हमला कर गोला-बारूद डिपो को उड़ाया
  • खारकीव में की गई गोलीबारी का यूक्रेन ने लिया बदला!

New Delhi:

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को 17 महीने होने वाले हैं लेकिन दोनों ही देश हार मानने को तैयार नहीं है. रूस और यूक्रेन एक दूसरे को आए दिन विस्फोट कर भारी नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. इसी बीच यूक्रेन ने रूस के एक गोला-बारूद डिपो को ड्रोन हमला कर उड़ा दिया. बताया जा रहा है कि इस हमले में रूस को भारी नुकसान हुआ है. जिसमें रूस का गोला-बारूद नष्ट हो गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन ने ये हमला शनिवार को क्रीमिया में स्थित रूसी गोला-बारूद डिपो पर किया है. हमले के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. ऐसा माना जा रहा है कि यूक्रेन ने ये ड्रोन हमला रूस की ओर से उसके अलग-अलग इलाकों में की गई गोलीबारी के जवाब में किया है. जिसमें यूक्रेन के दो नागरिकों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें: IND vs WI: आखिर तोड़ दिया सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड, कोहली बन गए नंबर-1

जानिए क्या है पूरा मामला

विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को यूक्रेन ने क्रीमिया के ओकटियाब्रस्के शहर के रेलवे स्टेशन के पास एक ड्रोन हमला कर दिया. हमले के बाद वहां भगदड़ मच गई और पूरे आसमान में काला धुआं छा गया. क्रीमिया प्रमुख सर्गेई अक्स्योनोव के मुताबिक, शनिवार को एक ड्रोन ने गोला-बारूद भंडारण सुविधा पर हमला किया. इस हमले के बाद 5 किलोमीटर के दायरे आने वाले लोगों को बाहर निकालने का आदेश देना पड़ा. क्योंकि ये हमला रेलवे स्टेशन के पास हुआ था, इस वजह से कई ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया. हालांकि यूक्रेन के इस ड्रोन हमले में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले शनिवार को ही रूस ने खारकीव क्षेत्र के कुप्यांस्क शहर पर हमला किया था. जिसमें 57 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई थी. इसके अलावा, रूसी सैनिकों ने ड्वोरिचना शहर को भी निशाना बनाया.  जहां 45 वर्षीय एक नागरिक मारा गया. जबकि, एक बुजुर्ग अस्पताल में भर्ती है जो जिंदगी-मौत के बीच जंग लड़ रहा है. यही नहीं रूसी हमले में खारकीव के वेलीकी बर्लुक में भी 30 साल का एक शख्स घायल हो गया. खारकीव क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के प्रमुख ओलेह सिनीहुबोव ने बताया कि कुपयांस्क के आसपास के इलाकों में यूक्रेन के लड़ाके मजबूती से तैनात हैं जहां दुश्मन को आगे नहीं बढ़ने दिया गया है.

ये भी पढ़ें: मणिपुर हिंसा पर सरकार और विपक्ष के बीच चर्चा को लेकर कौन सा फंसा पेंच, जानें क्या हैं नियम