logo-image

ISIS Attack in Uganda: आईएसआईएस के आतंकियों ने युगांडा के स्कूल में किया हमला, 25 लोगों की मौत

अफ्रीकी देश युगांडा के एक स्कूल में आतंकी हमले की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हमले में 25 लोगों की मौत हुई है. मरने वालों में ज्यादातर छात्र बताए जा रहे हैं. इस हमले को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकियों ने अंजाम दिया है.

Updated on: 17 Jun 2023, 07:40 PM

highlights

  • ISIS से जुड़े आतंकियों ने किया हमला
  • 25 लोगों की मौत, मरने वालों में छात्र भी
  • छात्रावास को किया आग के हवाले

New Delhi:

अफ्रीकी देश युगांडा के एक स्कूल में आतंकी हमले की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हमले में 25 लोगों की मौत हुई है. मरने वालों में ज्यादातर छात्र बताए जा रहे हैं. इस हमले को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकियों ने अंजाम दिया है. युगांडा पुलिस ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक, आईएसआईएस के जुड़े आतंकियों ने कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (DRC)की सीमा के पास एक स्कूल में हमला किया.

शुक्रवार देर रात किया गया हमला

पूर्वी कांगो स्थित एक युगांडा समूह एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेस (ADF) के सदस्यों ने इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने का दावा किया है. बता दें कि ये हमला शुक्रवार देर रात मपोंडवे में लुबिरिरा सेकेंडरी स्कूल पर किया गया. इसके साथ ही आतंकियों ने एक छात्रावास को आग के हवाले कर दिया और खाना लूटकर ले गए. युगांडा पुलिस ने एक ट्वीट कर बताया कि अब तक स्कूल से 25 शव बरामद किए गए हैं. वहीं आठ लोग घायल भी मिले हैं जिन्हें बवेरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है. हालांकि पुलिस ने ये नहीं बताया कि मरने वालों में कितने छात्र शामिल हैं. पुलिस के मुताबिक, घटना के बाद सैनिकों ने हमलावरों का पीछा भी किया. लेकिन वे कांगो के विरुंगा नेशनल पार्क की ओर भागने में सफल हो गए.

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन में अवैध रूप से काम करने के आरोप में 100 से अधिक विदेशी नागरिक गिरफ्तार

इससे पहले अप्रैल में भी किया था आतंकियों ने हमला

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब आईएसआईएस से जुड़े किसी आतंकी ने अफ्रीका के किसी देश में हमला किया हो. इससे पहले इसी साल अप्रैल के महीने में एडीएफ के आतंकियों ने कांगो के पूर्वी लोकतांत्रिक गणराज्य में एक गांव पर हमला किया था. जिसमें कम से कम 20 लोग मारे गए. बता दें कि युगांडा ने आतंकी संगठन से लड़ने में मदद के लिए अपनी सेना कांगो भेजी है.