logo-image

UFO Sighted Again: फिर नजर आए UFO! विशेषज्ञों ने तस्वीरों के सहारे किया दावा

अमेरिका के दो UFO विशेषज्ञों का दावा है कि उन्हें मिलिट्री बेस के ऊपर कुछ UFO देखे हैं. इससे जुड़े कई वीडियो और तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है.

Updated on: 25 May 2023, 11:19 PM

नई दिल्ली:

एक बार फिर अमेरिका में UFO देखे जाने का दावा किया गया है. दो UFO विशेषज्ञों कहना है कि उन्हें मिलिट्री बेस के ऊपर कुछ UFO दिखे हैं. इससे जुड़े कई वीडियो और तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. जेरेमी कॉर्बेल और जियॉर्ज नैप ने एक पोडकास्ट पर मंगलवार को इन तस्वीरों और वीडियो का विस्तार से विश्लेषण किया है. 'Weaponized' नामक इस पॉडकास्ट को होस्ट जेरेमी कॉर्बेल ने किया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन तस्वीरों को अप्रैल 2021 में कैलिफोर्निया के ट्वेंटिनाइन पाल्मस शहर में देखा गया और यहीं पर इसे रिकॉर्ड किया गया था. जियॉर्ज के अनुसार,'दो साल पहले इस तरह की चीज हुई थी. मगर उस दौरान कोई परिणाम नहीं निकला. बीते दो वर्ष तक इसकी कोई कवरेज नहीं की गई.' वहीं जेरेमी ने बताया कि उन्हें उस वक्त दो मिलिट्री बेस से इस तरह की सूचना मिली थी. उनसे कहा गया कि ' कुछ ऐसा  हुआ है जो आप देखना चाहेंगे.'

50 से अधिक लोगों ने देखा नजारा 

इस वीडियो में ट्रायंगल आकार में लाइट्स को देखा गया है. ये वीडियो कैंप विल्सन में मरीन कॉर्प्स एयर ग्राउंड कॉम्बैट सेंटर के ऊपर का बताया गया है. इस तरह का नजारा एरिजोना में मार्च 1997 में देखा गया था. हालांकि इस मामले में अभी तक कोई संझान नहीं लिया गया है. जेरेमी का दावा है कि दस मिनट से अधिक वक्त तक हुई इस घटना में 50 से ज्यादा लोगों ने देखा था. इसमें बेस पर मौजूद मरीन भी शामिल है.

गौरतलब है कि सालों से अमेरिका पर आरोप लगते रहे हैं कि वह एलियन से जुड़ी जानकारी को छिपाने का प्रयास करता रहा है. इंटरनेट पर कई वीडियो देखने को मिलते हैं, जिनमें एलियंस या यूएफओ देखने का दावा किया जाता है. इन वीडियों को एडिट किया हुआ बताया जाता है. वहीं अमेरिका कहना है कि ऐसा कुछ नहीं है जो भी तस्वीरें सामने आई हैं, चीनी सर्विलांस का नतीजा है. अमेरिका का कहना है कि चीन खुफिया तरीकों से अमेरिका की रक्षा नीतियों को जानना चाहता है. इसके लिए वह तरह-तरह के विमान तैयार कर रहा है.