logo-image

US Gun Violence: कैलिफोर्निया के गुरुद्वारे में दो लोगों को गोली मारी गई, संदिग्ध की तलाश जारी

अमेरिका में गन कल्चर में काफी तेजी आई है. पिछले कुछ वर्षों में कई घातक गोलीबारी की घटनाएं एक के बाद एक सामने आई हैं.

Updated on: 27 Mar 2023, 11:58 AM

highlights

  • अमेरिका में बंदूक हिंसा के मामलों में आई जबर्दस्त तेजी
  • अब कैलिफोर्निया के गुरुद्वारे में हुई गोलीबारी की घटना
  • हालांकि स्थानीय पुलिस इसे हेट क्राइम नहीं मान रही

सैक्रामेंटो काउंटी:

काउंटी शेरिफ कार्यालय के मुताबिक रविवार को कैलिफोर्निया (California) के सैक्रामेंटो काउंटी के एक गुरुद्वारे (Gurudwara) में दो लोगों को गोली (Shooting) मार दी गई. शेरिफ कार्यालय ने कहा कि सैक्रामेंटो सिख सोसाइटी गुरुद्वारा में गोलीबारी की घटना स्थानीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे के आसपास हुई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक गोलीबारी के शिकार हुए दोनों पीड़ितों की हालत गंभीर है. सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ के कार्यालय के प्रवक्ता अमर गांधी ने कहा कि शूटिंग घृणा अपराध (Hate Crime) से संबंधित नहीं है और इस घटना को दो लोगों के बीच गोलीबारी बताया गया है, जो एक-दूसरे को जानते हैं.

गोलीबारी में शामिल सभी लोग एक-दूसरे को जानते थे
सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ सार्जेंट गांधी ने कहा कि तीन लोगों में वाद-विवाद हुआ, जो अंततः गोलीबारी में तब्दील में हो गया. उन्होंने कहा कि जब संदिग्ध 1 ने संदिग्ध 2 के दोस्त को गोली मारी, तो गोली संदिग्ध 2 को लग गई. इसके बाद संदिग्ध 2 ने भागने से पहले संदिग्ध 1 को गोली मार दी. ऐसा लगता है कि इस झगड़े में शामिल सभी लोग एक-दूसरे को जानते थे और विवाद किसी आपसी बात से शुरू हुआ था. गौरतलब है कि अमेरिका में गन कल्चर में काफी तेजी आई है. पिछले कुछ वर्षों में कई घातक गोलीबारी की घटनाएं एक के बाद एक सामने आई हैं. यही कारण है कि राष्ट्रपति जो बाइडन को उस आदेश पर हस्ताक्षर करने पड़े जो बंदूक की बिक्री से पहले की जाने वाली पृष्ठभूमि की जांच का दायरा बढ़ाता है.

यह भी पढ़ेंः  Imran Khan का फिर जाग उठा Taliban प्रेम, अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मान्यता देने को कहा

बीते हफ्ते ही डेनवर के हाई स्कूल में हुई थी गोलीबारी
पिछले हफ्ते ही कोलोराडो की राजधानी डेनवर में ईस्ट हाई स्कूल में हुई गोलीबारी में घायल हुए कम से कम दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. गोलीबारी के बाद डेनवर पुलिस ने इस बारे में सूचित किया था. डेनवर पुलिस ने घटना का ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा था, 'सावधान! डेनवर पुलिस ईस्ट हाई स्कूल में गोलीबारी से निट रही है.फिलवक्त गोलीबारी से हताहतों की संख्या नामूलम है. पुलिस अधिकारी जांच से और जानकारी इकट्ठा करने के लिए काम कर रहे हैं. इलाके में भारी पुलिस की मौजूदगी हैं. इस गोलीबारी की घटना के बारे में अपडेट जारी किए जाते रहेंगे.'