logo-image

श्रीलंका के कार्यवाहक राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने देश में लगाई इमरजेंसी

sri lanka crisis : श्रीलंका में जारी आर्थिक और राजनीतिक संकट से हालात तेजी से खराब हो रहे हैं. लोग सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. गोटबया राजपक्षे के इस्तीफे के बाद भी श्रीलंका की जनता का आक्रोश कम होने का नाम नहीं ले रहा है.

Updated on: 18 Jul 2022, 09:46 AM

नई दिल्ली:

sri lanka crisis : श्रीलंका में जारी आर्थिक और राजनीतिक संकट से हालात तेजी से खराब हो रहे हैं. लोग सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. गोटबया राजपक्षे के इस्तीफे के बाद भी श्रीलंका की जनता का आक्रोश कम होने का नाम नहीं ले रहा है. लोग लगातार हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच कार्यवाहक राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) ने सोमवार को देश में स्टेट इमरजेंसी की घोषणा कर दी है. 

यह भी पढ़ें : अमरनाथ यात्रा के बीच जम्मू के सांबा में 48 घंटे में दूसरी बार नजर आया ड्रोन

आपको बता दें कि गोटबया राजपक्षे के देश छोड़कर भागने से गुस्साए लोग अब नई मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी लोग राष्ट्रपति पद को खत्म करके व्यवस्था में बदलाव लाने तक संघर्ष जारी रखने की बात कर रहे हैं. जहां प्रदर्शनकारी पिछले दिनों राष्ट्रपति भवन में घुस आए थे तो वहीं संसद भवन एवं पीएम हाउस का घेराव किया था. जबकि प्रदर्शकारियों ने रानिल विक्रमसिंघे का निजी घर जला दिया था.

यह भी पढ़ें : भारत-चीन कमांडर कांफ्रेंस में क्या हुआ? पढ़ें पूरी खबर

आपको बता दें कि श्रीलंका के लोक उपयोगिता आयोग (पीयूसीएसएल) ने रविवार को घोषणा की थी कि अगले दो दिनों में यानी 18 और 19 जुलाई को श्रीलंका में तीन घंटे बिजली कटौती होगी. डेली मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, ए से डब्ल्यू तक के 20 जोन के लिए दिन में एक घंटा 40 मिनट और रात में 1 घंटा 20 मिनट बिजली कटौती की जाएगी.