logo-image

इस देश के राष्ट्रपति ने पैंट में की पेशाब, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल 

उत्तरी अफ्रीकी देश दक्षिणी सूडान (South Sudan) में एक वीडियो सामने आया है, इसके बाद छह पत्रकारों को हिरासत में ले लिया गया है.

Updated on: 08 Jan 2023, 04:21 PM

नई दिल्ली:

उत्तरी अफ्रीकी देश दक्षिणी सूडान (South Sudan) में सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसके बाद छह पत्रकारों को हिरासत में ले लिया गया है. यह आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दक्षिणी सूडान के राष्ट्रपति पैंट में पेशाब करते हुए दिखाई दिए. इस कार्यक्रम में नेशनल एंथम के दौरान राष्ट्रपति सलवा कीर (South Sudan President Salva Kiir) की ग्रे पैंट में एक काला धब्बा दिखा. इसके साथ फर्श भी गीली दिखाई दी. 

इस दौरान राष्ट्रीय गान चल रहा था, राष्ट्रपति अपनी जगह पर खड़े हुए थे. 71 वर्षीय राष्ट्रपति रोड कमीशनिंग कार्यक्रम में शामिल हुए थे. यह वीडियो टेलीविजन पर ​तो नहीं सामने आया, मगर सोशल मीडिया पर ये वायरल होने लगा. इसके बाद प्रशासन हरकत में आ गया. साउथ सूडान यूनियन आफ जर्नलिस्ट के अध्यक्ष पैट्रिक ओयेट ने बताया कि सरकारी दक्षिण सूडान ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन के साथ काम करने वाले पत्रकारों को हिरासत में लिया गया है. 

ये भी पढ़ें: Joshimath Sinking: घरों में आई दरारों के लिए जिम्मेदार कौन? जानें वरिष्ठ वैज्ञानिक ने क्या कहा

उन्होंने इस बात पर संदेह जताया कि यह वीडियो किस तरह से सोशल मीडिया पर सामने आया है. सभी पत्रकारों से पूछताछ जारी है. गौरतलब है ​कि 2011 से दक्षिण सूडान को स्वतंत्रता मिलने के बाद से सलवा  कीर राष्ट्रपति हैं. सरकारी अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर इस तरह की अफवाह का खंडन किया है कि   वह अस्वस्थ्य हैं. गौरतलब है कि बीते एक दशक से देश संघर्ष में उलझा हुआ है. पैट्रिक ओयेट का कहना है  कि वे चिंतित हैं कि जिन्हें गिरफ्तार करा गया है, उन्हें लंबे समय तक हिरासत में रहना पड़ सकता है. यहां के कानून के हिसाब से जज के सामने पेश होने से पहले लोगों को अधिकतम 24 घंटे तक हिरासत में रखा जा सकता है.