logo-image

Russia Ukraine War: रूस ने अपने ही शहर बेलगॉरॉड पर दाग दिया गोला-बारूद

बेलगॉरॉड क्षेत्र के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने धमाके के बाद आपातकाल की घोषणा करते हुए टेलीग्राम पर कहा कि शहर की मुख्य सड़कों में से एक पर 20 मीटर चौड़ा गड्ढा हो गया.

Updated on: 21 Apr 2023, 10:31 AM

highlights

  • सुखोई एसयू-34 विमान ने यूक्रेन की सीमा से सटे बेलगॉरॉड पर दागा हथियार
  • रूसी रक्षा मंत्रालय ने इस घटना में शामिल हथियार के बारे में स्पष्ट नहीं किया
  • सड़क पर कंक्रीट के ढेर, कई क्षतिग्रस्त कारें और टूटी खिड़कियों वाली इमारतें

बेलागॉरॉड:

गुरुवार देर रात रूस (Russia) के शहर बेलगॉरॉड में एक बड़े धमाके से पूरा इलाका दहल उठा. रूस का यह शहर यूक्रेन (Ukraine) की सीमा के पार स्थित है. बेलगॉरॉड क्षेत्र के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने धमाके के बाद आपातकाल (Emergency) की घोषणा करते हुए टेलीग्राम पर कहा कि शहर की मुख्य सड़कों में से एक पर 20 मीटर चौड़ा गड्ढा हो गया. रक्षा मंत्रालय का हवाला देते हुए राज्य के स्वामित्व वाली तास समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एक रूसी लड़ाकू विमान (Fighter Plane) ने गुरुवार को यूक्रेन के पास बेलगॉरॉड शहर में गलती से एक हथियार दाग दिया, जिससे विस्फोट हो गया और इमारतों को नुकसान पहुंचा है.

धमाके में दो महिलाएं घायल, कई इमारतों को पहुंचा नुकसान
रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि एक सुखोई एसयू-34 वायु सेना के विमान ने यूक्रेन से सीमा पार बसे एक शहर बेलगॉरॉड के ऊपर उड़ान भरते समय दुर्घटनावश गोला-बारूद छोड़ दिया. व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा कि विस्फोट में दो महिलाएं घायल होई हैं. रक्षा मंत्रालय ने इस घटना में शामिल हथियार के बारे में स्पष्ट नहीं किया. तास के मुताबिक रूस ने कहा कि जांच शुरू कर दी गई है और विस्फोट में कुछ इमारतों को नुकसान पहुंचा है.

यह भी पढ़ेंः Poonch Attack की जिम्मेदारी जैश समर्थित संगठन PAFF ने ली, एनआईए शुरू कर रहा जांच

बेलगॉरॉड में रह-रह कर होते रहे हैं धमाके
साइट के वीडियो फुटेज में सड़क पर कंक्रीट के ढेर, कई क्षतिग्रस्त कारें और टूटी हुई खिड़कियों वाली एक इमारत दिखाई दे रही है. एक शॉट में एक दुकान की छत पर उलटी कार दिखाई दे रही थी. बेलगॉरॉड कई दक्षिणी रूसी क्षेत्रों में से एक है, जहां 24 फरवरी 2022 को यूक्रेन में मॉस्को के विशेष सैन्य अभियान के बाद से ईंधन और गोला-बारूद के भंडार धमाकों से दहलते आ रहे हैं.