logo-image

VIDEO: जब इस देश के प्रधानमंत्री ने छू लिए PM मोदी के पैर और मांगा आशीर्वाद तो...

PM Narendra IN Papua New Guinea: ये बात सब जानते ही हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रसिद्धी दुनिया में सबसे ज्यादा हैं और उनके मानने वालों की तदाद भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में भी करोड़ों से ज्यादा है

Updated on: 21 May 2023, 06:33 PM

New Delhi:

PM Narendra IN Papua New Guinea: ये बात तो सब जानते ही हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रसिद्धी दुनिया में सबसे ज्यादा हैं और उनको मानने वालों की तदाद भारत में ही नहीं बल्कि दूसरे में भी करोड़ों से ज्यादा है. प्रसिद्धी में देश विदेश का कोई नेता या अभिनेता उनकी बराबरी नहीं कर सकता. लेकिन आज यानी रविवार को जो हुआ वह सुनकर तो हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा. दरअसल, विदेशी दौरों के दौरान आपने राष्ट्राध्यक्षों को आपस में हाथ मिलाते और गले मिलते तो देखा होगा, लेकिन पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी के पैर छू लिए. 

यह खबर भी पढ़ें- पैसे के लिए पत्नी की दूसरे युवकों से दोस्ती करवाता था पति और फिर VIDEO बनाकर...

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान में जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने बाद पापुआ न्यू गिनी पहुंचे. यहां उनका भव्य स्वागत हुआ. लेकिन और जो हुआ उसने सबको हैरान कर दिया. पीएम मोदी के स्वागत में एयरपोर्ट पहुंचे पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने पीएम मोदी के पैर छूकर उनका स्वागत किया. यही नहीं, पीएम मोदी का यह स्वागत इस मायने में ज्यादा खास है क्योंकि उस देश में नियम यह है कि सूर्यास्त के बाद किसी भी बाहरी नेता का यहां औपचारिक स्वागत नहीं किया जाता. लेकिन पापुआ न्यू गिनी ने पीएम मोदी के स्वागत के लिए अपने सारे नियम बदल दिए. 

यह खबर भी पढ़ें- Delhi Metro ने खत्म किया टोकन सिस्टम, अब मेट्रो ट्रेन में ऐसे मिलेगा प्रवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पापुआ न्यू गिनी के मोरेस्बी (जैक्सन) अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर पारंपरिक ढंग से स्वागत किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी FIPIC शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पापुआ न्यू गिनी पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पापुआ न्यू गिनी पहुंचने पर प्रवासी भारतीयों ने उनका स्वागत किया. आपको बता दें कि पीएम मोदी यहां फोरम फॉर इंडिया-पैसिफिक कॉर्पोरेशन सम्मेल में भाग लेने गए हैं. इस सम्मेल में भारत समेत 14 देश भाग लेंगे. यहां के बाद पीएम मोदी सीधे ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और कई प्रोग्राम में शामिल होंगे.