logo-image

World Cup में पाकिस्तान का सफर खत्म, इंग्लैंड ने 93 रनों से हराया, टूर्नामेंट में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन  

World Cup: पाकिस्तान ने एक सीजन में 5 मुकाबले गंवाए हैं. इस तरह से कप्तान बाबर आजम ने शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया

Updated on: 11 Nov 2023, 10:56 PM

नई दिल्ली:

World Cup: वर्ल्ड कप 2023 के आखिरी मैच में पाकिस्तान की विदाई हार से हुई. आखिरी मैच में इंग्लैंड ने उसे 93 से हरा दिया. यह पाकिस्तान का नौवां मैच था. इसमें ये 5वीं हार है. वर्ल्ड कप के 48 साल के इतिहास में पाकिस्तान ने एक सीजन में 5 मुकाबले गंवाए हैं. इस तरह से कप्तान बाबर आजम ने शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले 1983 और 1999 में पाकिस्तान को सबसे ज्यादा 4-4 मैच में हार का सामना करना पड़ा था. इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स, जो रूट और जॉनी बेयरस्टाे ने अर्धशतक ठोके. इसके दम पर 9 विकेट पर 337 रन का विशाल स्कोर खड़ा हुआ.

ये भी पढ़ें: World Record: सरयू तट पर लाखों दीप जलाकर बनाया विश्व रिकॉर्ड, पूरी अयोध्या ‘जय श्री राम’ के जयकारों से गूंज उठी

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 43.3 ओवर  में 244 रन बनाकर पॉवेलियन लौट गई. आखिरी ओवरों में हारिस रऊफ और मोहम्मद वसीम ने चौके-छक्के लगाए. दोनों 10वें विकेट पर अर्धशतकीय साझेदारी की. टीम की ओर से सलमान आगा ने सबसे ज्यादा 51 रन का स्कोर खड़ा किया. इंग्लैंड का प्रदर्शन भी इस टूर्नामेंट में खास नहीं था.  टीम 9 में से 3 ही मुकाबले में जीत दर्ज की.  

पाकिस्तान की टीम शुरुआती ओवरों में लड़खड़ा गई

कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम शुरुआती ओवरों में लड़खड़ा गई. पाकिस्तान की ओर से ओपनर अब्दुल्लाह शफीक बिना कुछ बनाए डेविड विली की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद विली ने फखर जमां को एक रन के स्कोर पर आउट कर दिया. इसके बाद 10 रन के स्कोर पर दो विकेट गिरने के बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने टीम को संभाला. मगर बाबर 38 तो रिजवान 36 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद टीम उठ नहीं पाई. 

शादाब खान सिर्फ 4 रन ही बना पाए

सऊद शकील ने 29 तो इफ्तिखार अहमद ने 3 रन का स्कोर खड़ा किया. वहीं सलमान आगा एक छोर पर टिके रहे. वहीं दूसरी ओर से विकेट गिरते रहे. शादाब खान सिर्फ 4 रन ही बना पाए. सलाम आगा को 51 रन के स्कोर पर ​डेविड विली ने आउट कर दिया. यह सलमान के वर्ल्ड कप का पहला अर्धशतक है. इसके बाद शाहीन अफरीदी ने 25 तो हारिस रऊफ ने भी 35 रनों स्कोर बनाया. मोहम्मद वसीम 16 रन पर अंत तक खेलते रहे. वहीं इंग्लैंड की ओर से लेग स्पिनर आदिल राशिद और ऑफ स्पिनर मोईन अली ने 2-2 विकेट लिए.