logo-image

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा- अमेरिकी सहायता के बिना रह सकते हैं

सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि इस्लामाबाद, वाशिंगटन की सहायता के बिना रह सकता है लेकिन राष्ट्रीय अखंडता से समझौता नहीं करेगा।

Updated on: 18 Jan 2018, 07:39 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान, अमेरिका के साथ अपने संबंधों में संतुलन स्थापित करने की कोशिश कर रहा है और सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि इस्लामाबाद, वाशिंगटन की सहायता के बिना रह सकता है लेकिन राष्ट्रीय अखंडता से समझौता नहीं करेगा। न्यूज इंटरनेशनल की गुरुवार को रिपोर्ट के अनुसार, वित्त पर सीनेट की स्थायी समिति को संबोधित करते हुए आसिफ ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आक्षेप के बाद वाशिंगटन के साथ संबंध सामान्य नहीं रह गए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान लाखों अफगानिस्तान शरणार्थियों की और मेजबानी नहीं कर सकता। मंत्री ने जोर देते हुए कहा कि पाकिस्तान लगातार अफगान शरणार्थियों के प्रत्यावर्तन और अफगानिस्तान के साथ सीमा प्रबंधन के लिए मदद मांगता रहा है।

इसे भी पढ़ें: बिन मेहरम 1320 महिलाएं हज पर जाने की तैयारी में, सबसे अधिक आवेदन केरल से

विदेश मंत्री ने बैठक में कहा कि पाकिस्तान पर लगातार आक्षेप करना 'अफगानिस्तान में अमेरिकी विफलता की जिम्मेदारी पाकिस्तान पर थोपने के लिए है।उन्होंने कहा, 'हमें उनके खिलाफ खड़ा होने की जरूरत है जिन्होंने हमपर आतंकवाद को आश्रय देने का आरोप लगाया है।'

इसे भी पढ़ें: अब हज यात्रा में मुस्लिम महिलाओं से नहीं होगा भेदभाव, हमने खत्म की मेहरम प्रथा- पीएम मोदी