logo-image

पाकिस्तान ईशनिंदा केस : रिहा हुई ईसाई महिला आसिया बीबी छोड़ना चाहती हैं देश- वकील

पाकिस्तान में ईशनिंदा के मामले में हाल ही में बरी की गई ईसाई महिला आसिया बीबी के वकील ने कहा है कि वह पाकिस्तान छोड़ कर किसी भी पश्चिमी देश जाना चाहतीं हैं.

Updated on: 20 Nov 2018, 11:51 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में ईशनिंदा के मामले में हाल ही में बरी की गई ईसाई महिला आसिया बीबी के वकील ने कहा है कि वह पाकिस्तान छोड़ कर किसी भी पश्चिमी देश जाना चाहतीं हैं जो उन्हें और उनके परिवार को वीजा देने को तैयार हों. उनके वकील सैफुल मलूक ने बताया कि किसी भी देश ने उन्हें अभी तक आने का न्योता नहीं दिया है और इसी कारण बीबी और उनके परिवार ने पाकिस्तान नहीं छोड़ा है.

मलूक ने बताया कि आसिया बीबी पश्चिम के किसी भी देश जाने के लिए तैयार हैं. फिलहाल वह पाकिस्तान में एक गोपनीय स्थान में रह रहीं हैं. आसिया को 7 नवंबर की रात मुलतान के कारावास से मुक्त कर दिया गया था.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने 21 अक्टूबर को बीबी को ईशनिंदा के मामले में बरी कर दिया था. हालांकि कट्टरपंथी अभी भी उन्हें मौत की सजा देने की मांग कर रहे हैं.

आसिया बीबी को आसिया नूरीन के नाम से भी जाना जाता है. वह पांच बच्चों की मां हैं. कई देशों ने उन्हें शरण देने की पेशकश की है. आसिया को पड़ोसी से झगड़े के दौरान पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने के लिए 2010 में दोषी ठहराया गया था.

और पढ़ें : अफगानिस्तान में धार्मिक आयोजन स्थल पर ब्लास्ट, 40 की मौत

रिहा होने के बाद कई देशों ने बीबी को शरण देने की पेशकश की है. इटली के आंतरिक मामलों के मंत्री मट्टियो साल्विनी ने घोषणा की थी कि उनका देश आसिया बीबी को पाकिस्तान छोड़ने में मदद करेगा.