logo-image

भारत की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में मसूद अजहर ने हाफिज सईद से की मुलाकात, ISI कर रही मध्यस्थता: सूत्र

सूत्रों के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर भारत की कार्रवाई के बाद मसूद अजहर की हाफिज सईद से मुलाकात हो रही है. इस मुलाकात की मध्यस्थता आईएसआई कर रही है.

Updated on: 26 Feb 2019, 06:25 PM

नई दिल्ली:

भारत के हमले के बाद से पाकिस्तान में हलचल मची हुई है. इमरान सरकार के साथ-साथ अब आतंकी भी बैठक कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर भारत की कार्रवाई के बाद मसूद अजहर की हाफिज सईद से मुलाकात हो रही है. इस मुलाकात की मध्यस्थता आईएसआई कर रही है. सूत्रों के मुताबिक मसूद अजहर ने हिजबुल के सरगना सैयद सलाउद्दीन से भी 21 जनवरी को मुलाकात की थी. इन आतंकी सरगनाओं के बीच हुई इस मीटिंग में एक-दूसरे को मदद देकर फिर से मजबूत होने और सेना को समर्थन देने की साजिश पर बात हुई.

जमात-उद-दावा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल को पाकिस्तानी सेना एक साथ लाना चाहती है. तीनों आतंकी संगठनों के सरगनाओं को एक करने में पाकिस्तानी सेना का पूरा समर्थन है. बताया जा रहा है कि इमरान सरकार से पाकिस्तानी सेना खुश नहीं है और हाफिज सईद के जरिए राजनीतिक समर्थन चाहती है.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान पर भारत का मंगल 'वार', 6 लेजर गाइडेड बम ने 350 आतंकियों को सुला दिया मौत की नींद

बता दें कि भारतीय वायुसेना के 12 मिराज विमान मंगलवार के अहले सुबह करीब 3.30 बजे पाकिस्तान के आसमान में आफत बनकर बरसे और जैश ए मोहम्मद और लश्कर के आतंकी लॉन्च पैंड को पूरी तरह तबाह कर दिया. सरकारी सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के खात्मे की इस कार्रवाई में भारतीय वायुसेना ने मिराज 2000 से 6 बेहद शक्तिशाली लेजर गाइडेड ( लक्ष्य को भेदने की पूरी क्षमता) बम बालाकोट (पाकिस्तान) में आतंकियों के लॉन्च पैड पर गिराए और उन्हें हमेशा के लिए मौत की नींद सुला दी। सरकारी सूत्रों के मुताबिक वायुसेना के इस कार्रवाई में करीब 300-400 आतंकी मारे गए जबकि आम लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.