logo-image

Israel Hamas War: इजरायल के पीएम नेतन्याहू की चेतावनी, गाजा में हमास से लंबा चलेगा युद्ध

Israel Hamas War: इजरायल के पीएम नेतन्याहू बोले युद्ध का दूसरा चरण आरंभ हो चुका है, यह अब लंबा खीचने वाला है

Updated on: 29 Oct 2023, 07:28 AM

highlights

  • गाजा में अब तक 7700 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी
  •  इनमें 1500 के करीब महिलाओं की मौत हो चुकी है
  • हमास के आतंकियों के खिलाफ जमीनी अभियान तेज 

नई दिल्ली:

Israel Hamas War: हमास से जारी जंग को लेकर इजराइली प्रधानमंत्री बेजामिन नेतन्याहू का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि गाजा में युद्ध अभी भी जारी रहने वाला है. मीडिया से बातचीत में नेतन्याहू ने कहा कि गाजा में युद्ध का दूसरा चरण आरंभ होने वाला है. इजराइल ने यहां पर हवाई हमले बढ़ा दिए हैं. इजरायली पीएम के अनुसार, 'हमारे सैनिकों ने हमास के आतंकियों के खिलाफ जमीनी अभियान तेज कर दिया है. हमने शुरुआत में कहा था कि हम हमास को नष्ट कर देंगे. हम उसका पूरा खात्मा करके रहेंगे. युद्ध का दूसरा चरण आरंभ हो चुका है. यह अब लंबा खीचेगा.' उन्होंने कहा, 'इस युद्ध के साथ हम दृढ़ता से खड़े रहने वाले हैं. हम पहले से कहीं ज्यादा एकजुट रहने वाले हैं. हम मिलकर लड़ने वाले हैं और जीतेंगे भी. यह जीत बुराई पर अच्छाई की जीत है.'

ये भी पढ़ें: फारूक अब्दुल्ला बोले- जब हमें अधिकार देने का समय आता है तो...

बंधकों की घर वापसी को लेकर प्रतिबद्ध- PM नेतन्याहू

आपको बता दें कि पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को दूसरी बार गाजा में बंधकों के परिवारों से मिले. इस दौरान उन्होंने परिवारों के सदस्यों से कहा, सरकार बंधकों की रिहाई के लिए प्रतिबद्ध है. पीएम नेतन्याहू ने परिवारों से वादा किया है कि वह सभी बंधकों की रिहाई को लेकर पूरी कोशिश करने वाले हैं. उनके साथ उनकी पत्नी सारा भी मौजूद थी. उन्होंने परिवार के सदस्यों को गले लगाया. जानकारी के अनुसार, हमास में गाजा में कम से कम 229 लोगों को बंदी बनाया गया है. 

बीते तीन सप्ताह से जारी है जंग, 7700 की मौत

इजराइल और हमास के बीच तीन सप्ताह से जंग जारी है. बीते सात अक्टूबर को आरंभ हुआ युद्ध कब तक चलने वाला है, यह कहना कठिन है. हमास ने सात अक्टूबर को दक्षिणी इजराइल में अप्रत्याशित हमला किया. इसके जवाब में इजराइल ने गाजा में कई विनाशकारी हवाई हमले किए. इजराइल ने पूरे गाजा को बर्बाद कर दिया. गाजा में अब तक 7700 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें तीन हजार के करीब बच्चे और 1500 के करीब महिलाओं की मौत हो चुकी है.