logo-image

इमरान खान अब कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए मांग रहे 'भीख', फिर भी बड़बोलापन बरकरार

इमरान अपने कुछ मंत्रियों के साथ गुरुवार को मीडिया से मुखातिब हुए और सरकार के एक रुपये के बदले चार रुपये अंशदान के फैसले की जानकारी दी.

Updated on: 01 May 2020, 08:03 AM

highlights

  • इमरान खान ने कोरोना फंड में लोगों से खुलकर दान देने की अपील की.
  • साथ ही वादा किया कि दान के एक रुपए के बदले सरकार देगी 4 रुपए.
  • संक्रमण के मामलों की संख्या 16,817 के आंकड़े को पार कर गई है.

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कोरोना वायरस (Corona virus) महामारी से लड़ने के लिए बनाए गए फंड में अपने देश के लोगों से खुलकर दान देने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि सरकार भी इसमें पीछे नहीं रहेगी, जनता द्वारा दिए गए हर एक रुपये के बदले सरकार चार रुपये का अंशदान देगी. इमरान अपने कुछ मंत्रियों के साथ गुरुवार को मीडिया से मुखातिब हुए और सरकार के एक रुपये के बदले चार रुपये अंशदान के फैसले की जानकारी दी.

यह भी पढ़ेंः रामायण ने फिर तोड़े सारे रिकॉर्ड, दुनिया में सबसे ज्यादा देखा गया शो

बेरोजगारों की मदद के लिए उठाया कदम
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस रिलीफ फंड के पैसे का इस्तेमाल उन लोगों को मदद देने के लिए किया जाएगा जिनका रोजगार इस महामारी के दौरान छिन जाएगा. इसके लिए एक एसएमएस सर्विस जल्द शुरू की जाएगी और लोगों को सरकार को बेरोजगार होने का प्रमाण देना होगा. इमरान ने कहा कि देश में कोरोना से मौत की दर उससे कम रही है 'जितने का डर था'. उन्होंने कहा, 'हमने सोचा था कि अब तक देश के आईसीयू कोरोना मरीजों से भर जाएंगे और उनमें जगह नहीं होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कोरोना के मामले और इससे मौतों की संख्या उससे कम रही है जितने का अंदेशा था.'

यह भी पढ़ेंः Corona Lockdown Part 2 Day 17 Live: 33 हजार के पार पहुंच कोरोना संक्रमितों की संख्या, 1075 लोगों की मौत

16 हजार से अधिक संक्रमित और 385 मरे
उन्होंने कहा कि उनकी सरकार विदेश में फंसे प्रवासी पाकिस्तानियों को स्वदेश लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. जो लोग लौटना चाहते हैं, उन्हें मदद दी जाएगी. विदेश में काम कर विदेशी मुद्रा कमाकर देश भेजने वाले यह कामगार देश के वीआईपी हैं. इस बीच पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या 16,817 के आंकड़े को पार कर गई, जबकि इस महामारी से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 385 हो गई है. इस बीच, प्रधानमंत्री इमरान खान ने माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स से टेलिफोन पर बात की और देश में कोविड-19 महामारी से जुड़े ताजा घटनाक्रमों पर चर्चा की.