logo-image

Australia: समुद्र तट के ऊपर हवा में दो हेलीकॉप्टर आपस में टकराए, चार की मौत

ऑस्ट्रेलिया में समुद्र तट के ऊपर हवा में दो हेलीकॉप्टर आमने-सामने से टकरा गए. इस हादसे में चार की मौत हो गई, वहीं तीन अन्य घायल हो गए.

Updated on: 02 Jan 2023, 05:03 PM

highlights

  • अधिकारियों ने घटनास्थल जाने वाले मार्ग को तुरंत बंद कर दिया
  • क्वीन्सलैंड पुलिस का कहना है कि राहतकार्य जारी है
  • एक हेलीकाप्टर दुर्घटना के बाद भी सुरक्षित लैंड कर गया

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया में समुद्र तट के ऊपर हवा में दो हेलीकॉप्टर आमने-सामने से टकरा गए. इस हादसे में चार की मौत हो गई, वहीं तीन अन्य घायल हो गए. इसमें से एक हेलीकाप्टर दुर्घटना के बाद भी सुरक्षित लैंड कर गया. पुलिस ने बताया कि यह घटना गोल्ड कोस्ट के मेन बीच पर हुई. यह स्थान क्वीन्सलैंड राज्य में ब्रिस्बेन से 45 किलोमीटर दूर है. यह घटना तब हुई है, जब एक हेलीकॉप्टर यहां से उड़ान भर रहा था, वहीं दूसरा हेलीकॉप्टर यहां पर उतरने वाला था. टकर के बाद एक हेलीकॉप्टर का मलबा दूर तक नजर आया. यहां तक पुलिस का पहुंचना कठिन था मृतक के साथ घायल इसी हेलीकॉप्टर में मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: Economy of Pakistan: पाकिस्तान हो जाएगा डिफाल्टर, इमरान खान ने चेताया

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुर्घटना की आवाज दूर तक सुनाई दी. अधिकारियों ने घटनास्थल जाने वाले मार्ग को तुरंत बंद कर दिया. क्वीन्सलैंड पुलिस का कहना है कि राहतकार्य जारी है. गोल्ड कोस्ट देश के पसंदीदा पर्यटक स्थल में माना जाता है. इस मामले की जांच जारी है. इस मामले में अब तक 13 लोगों के घायल होने की सूचना है. 

क्वींसलैंड राज्य पुलिस के कार्यवाहक निरीक्षक गैरी वॉरेल ने एक पत्रकारवार्ता के दौरान जानकारी दी कि ऐसा मालूम पड़ता है कि दोनों हेलीकॉप्टर गोल्ड कोस्ट के उत्तरी समुद्र  तट ‘मेन बीच’ में ‘सीवर्ल्ड पार्क’ के नजदीक थे। उसी समय एक-दूसरे से हेलीकॉप्टर टकरा गए। इसमें से एक हेलीकॉप्टर उड़ान भर रहा था और दूसरा उतरने की कोशिश में था. एक हेलीकॉप्टर सुरक्षित उतर गया वहीं दूसरे का मलबा दूर तक बिखर गया.