logo-image
लोकसभा चुनाव

''अमेरिका में भी नरेंद्र मोदी की तरह सख्त नेता की जरूरत'', इस विदेशी कंपनी के CEO ने कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है, बल्कि सात समंदर पार अमेरिका में भी उनके कामों की तारीफ हो रही है. एक विदेशी कंपनी ने उनके द्वारा किए गए कामों की जमकर प्रशंसा की है.

Updated on: 25 Apr 2024, 02:09 PM

नई दिल्ली:

भारत में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. पीएम मोदी तीसरे टर्म जीतने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं. इसी कड़ी में विदेशी कंपनी ने पीएम मोदी की तारीफ की है. अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा की है. उन्होंने कहा पीएम मोदी ने 10 साल के भीतर अपने देश की एक बड़ी आबादी को गरीबी से बाहर निकाला है.  जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है. अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह  के प्रधानमंत्री होना चाहिए.

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन बोल ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं. उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.' इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं. 

यह भी पढे़ं: पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बयानों पर चुनाव आयोग का एक्शन, नोटिस भेज मांगा जवाब

पीएम मोदी डटकर चुनौतियों का कर रहे सामाना- कंपनी

जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ डिमन ने कहा, 'अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है. भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं.' उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है. फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं.  उन्होंने कहा, 'भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है. यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है.

देश को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं पीएम मोदी- कंपनी
डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है. विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं.