logo-image

मोबाइल और कार्ड का गया जमाना, अब हाथ से होगा पेमेंट, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

Updated on: 23 Apr 2024, 04:45 PM

नई दिल्ली:

अब तक आप मोबाइल और कार्ड के जरिए आसानी से पेमेंट करते रहे हैं. अगर हम कहें कि अब पेमेंट के लिए मोबाइल फोन और कार्ड की जरूरत नहीं है तो क्या आप यकीन करेंगे? आप सोच रहे होंगे कि फिर तो नकद भुगतान करेंगे. हां, लेकिन यह पेमेंट का पुराना तरीका है. तो आज हम आपको पेमेंट का वो तरीका बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपने शायद ही कभी सोचा होगा. दरअसल, एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक युवक हाथ से पेमेंट करता है. क्या आप इसे पढ़कर चौंक गए? हर कोई सोच रहा है कि क्या अब पेमेंट हाथ से किया जा सकता है? 

क्या हाथ से पेमेंट हो जाएगा? 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक युवक शॉपिंग मॉल से सॉफ्ट ड्रिंक लेता है और पेमेंट के लिए काउंटर पर जाता है. काउंटर पर जाते ही वह मोबाइल या कार्ड से भुगतान नहीं करता है. पेमेंट अपने हाथों से करता है. 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि वह अपना हाथ घुमाता है और ट्रांजैक्शन हो जाता है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पेमेंट करना बेहद आसान सा लगा. वीडिय को लेकर दावा किया जा रहा है कि चीन का है, हालांकि हमारे पास नहीं वीडियो संबंधित स्पष्ट जानकारी नहीं है इसलिए पुष्टि नहीं कर सकते हैं. 

वीडियो देख लोगों क्या दिए रिएक्शन? 

इस वीडियो को एक्स यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं. एक एक्स यूजर ने लिखा कि मैं नहीं चाहता कि मेरा बायोमेट्रिक्स सरकारी डेटाबेस में हो. एक यूजर ने लिखा कि वे आपको ऐसा महसूस कराने के लिए बरगलाएंगे कि यह अच्छा है, लेकिन इसके साथ एक अभिशाप है कि ये मानव के लिए खतरा है. एक एक्स यूजर ने लिखा कि चीन 2050 में जी रहा है. एक यूजर ने लिखा कि आज की तारीख में कुछ भी हो सकता है, हमने क्या सोचा था कि मोबाइल से कभी पेमेंट होगा?

ये भी पढ़ें- ड्रोन के गांव में घुसते ही मच गई अफरा-तफरी, बच्चे जान बचाकर भागने पर हुए मजबूर, देखें वीडियो