logo-image

Viral Video: ये क्या हो रहा है? स्कूल बैग पर आराम फरमा रहे शिक्षक... बच्चे लगा रहे झाड़ू

बच्चे स्कूल में झाड़ू लगा रहे हैं, हेडमास्टर बच्चों के बैग को तकिया बनाकर सो रहा है. ये नजारा मध्यप्रदेश के एक सरकारी स्कूल में देखने को मिला, देखिए...

Updated on: 15 Jul 2023, 07:32 AM

मध्य प्रदेश:

हेडमास्टर फरमा रहे आराम... बच्चे लगा रहे झाड़ू! खबर मध्य प्रदेश के छतरपुर की है, जहां एक सरकारी स्कूल के हालात, प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था का हाल बयान कर रहे हैं. दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक हेडमास्टर बच्चों के बैग को तकिया बनाकर आराम फरमा रहा है, जबकि बाहर बच्चे झाड़ू मार रहे हैं. मध्य प्रदेश की सरकारी स्कूल के हालात की पोल खोलने वाली इस वीडियो के बाद, शिक्षा विभाग दहल उठा है. फौरन इस मामले के मद्देनजर शिक्षा अधिकारी ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं... तो आइये जानें क्या था ये पूरा मामला...

दरअसल ये पूरा मामला छतरपुर के लवकुशनगर क्षेत्र की एक प्राथमिक स्कूल का बताया जा रहा है, जहां आसपास के स्थानीय ग्रामिणों ने अपने मोबाइल के कैमरे में एक हैरतअंगेज वीडियो कैद किया. वीडियो विकासखण्ड की प्राथमिक शाला बजौरा का है, जहां कुछ छात्राएं, पढ़ने की बजाए स्कूल परिसर में झाड़ू लगाती नजर आ रही हैं. वहीं आसपास अन्य कक्षाओं में पढ़ने वाले बच्चे क्लास के बाहर निकलकर हो-हल्ला कर रहे हैं. ग्रामिण ये मंजर देख अभी सकते में ही थे, कि तभी वे स्कूल के एक कक्ष में दाखिल हुए, जहां और एक हैरतअंगेज नजारा देखने को मिला.

नींद में मस्त शिक्षक...

स्कूल के एक कक्ष में, जमीन पर बच्चों के बैग बिखरे पड़े थे और उनपर स्कूल के हेडमास्टर आराम फरमा रहे थे. दरअसल हेडमास्टर राजेश कुमार अड़जरिया, बच्चों के बैग को तकिया बनाकर उसपर सिर कर गहरी नींद निकाल रहे थे. इस कदर गहरी की उनका कोई वीडियो बना रहे है, उन्हें इसका भी अंदाजा नहीं. जब स्थानीय ग्रामिणों ने ये नजारा अपनी आंखों से देखा तो वे भी हैरान रह गए, फौरन इस पूरे शर्मनाक मंजर को उन्होंने अपने फोन में कैद कर लिया, जिसके बाद इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.  

इस भरपूर लापरवाही की वीडियो वायरल होते ही, बच्चों के परिजन टीचर के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग करने लगे, जिसपर संज्ञान लेते हुए मामले में जिला शिक्षा अधिकारी एमके कौटार्य ने फौरन जांच के आदेश जारी कर दिए. साथ ही शिक्षक को नोटिस भी जारी कर दिया गया है. जिला शिक्षा अधिकारी ने आश्वासन दिलाया है कि शिक्षक पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.