logo-image

सांप पकड़ने गया युवक अचानक गया घबरा, फिर जो हुआ वो देख आप भी हो जाएंगे दंग

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद हैरानी होती है. जैसे इस वीडियो को ही देख लीजिए.

Updated on: 07 Aug 2023, 11:49 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर सांप से जुड़े कई वीडियो सामने आते रहते हैं. कुछ सांप के वीडियो हैरान करने वाले होते हैं. आज हम आपके साथ एक ऐसा वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जो आपको चौंका देगा. ये वीडियो किंग कोबरा का है. आपको बता दें कि किंग कोबरा एक विषैला सांप होता है. वे 13 फीट तक बढ़ सकते हैं और आमतौर पर घने जंगलों में पाए जाते हैं. वही सांप के एक दंश से 20 लोग या यहां तक कि एक हाथी को मारने के लिए पर्याप्त होता है.

चूंकि किंग कोबरा जंगल में रहते हैं, इसलिए वे शायद ही कभी इंसानों पर हमला करते हैं. हालांकि, किंग कोबरा भोजन की तलाश में जंगलों के निकट रिहायशी इलाकों में प्रवेश करते हैं. ऐसी कई रिपोर्ट और वीडियो हैं जिनमें किंग कोबरा को घरों या रिहायशी इलाकों से बचाया भी गया है.

क्या आपने देखा है ऐसा कोबरा?

यहां हम एक वीडियो लेकर आए हैं जिसमें एक विशाल किंग कोबरा को एक बचावकर्ता द्वारा उसकी पूंछ से खींचते हुए दिखाया गया है. सांप की अचानक हरकत निश्चित रूप से किसी को भी सदमे में डाल देगी. वीडियो में एक व्यक्ति (बचावकर्ता) को सांप के कांटे की छड़ी पकड़कर एक घर के अंदर से सांप की पूंछ को खींचते हुए देखा जा सकता है. आदमी छड़ी गिरा देता है और सांप की पूंछ पकड़ लेता है. अचानक, विशाल किंग कोबरा अपना फन उठाते हुए एकदम से बाहर निकल आता है. बचाने वाला तुरंत चौंक जाता है और डर के मारे छड़ी हवा में उड़ जाती है. वाकई में ये वीडियो अपने आप में हैरान करने वाला है. 

वीडियो देख यूजर्स ने कहा
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी देखने को मिल रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि कोबरा बहुत ही खतरनाक होते हैं भाई आराम से पकड़ना. एक यूजर ने लिखा कि सांप नहीं मारना यार सावन का महीना चल रहा है. वीडियो पर कई यूजर्स कोबरा को लेकर कई बातें लिखी है. एक यूजर ने लिखा कि ऐसे सांपों को पकड़ना हमारा रोज काम होता है. एक यूजर ने लिखा इस समय बारिश का मौसम है, सांप का निकलना आम बात है.