logo-image

धू-धू कर जला आसमान में उड़ता विमान, Video में कैद हुआ खौफनाक हादसा

गुरुवार देर रात हुई घटना का कारण निर्धारित करने के लिए निरीक्षण कर रहे हैं. वहीं इस आसमानी आफत का पूरा वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें उड़ान के दौरान विमान के बाएं पंख से आग की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं.

Updated on: 19 Jan 2024, 05:10 PM

नई दिल्ली :

उड़ते विमान के इंजन में लगी आग... ये खौफनाक हादसा एटलस एयर के एक मालवाहक विमान के साथ पेश तब आया, जब डिपार्चर के फौरन बाद उसके एक इंजन में आग लग गई. धू-धू कर आग की लपटों से घिरे आसमान में उड़ते इस विमान की तस्वीर कई लोगों ने कैद की, जिसके बाद अमेरिका के मियामी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इसकी आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. एक समाचार एजेंसी से प्राप्त सूचना के मुताबिक, एटलस एयर ने एक विज्ञप्ति में कहा, "चालक दल ने सभी मानक प्रक्रियाओं का पालन किया और सुरक्षित रूप से Miami International Airport लौट आए"

इसके साथ ही कार्गो कंपनी ने आगे कहा कि वह गुरुवार देर रात हुई घटना का कारण निर्धारित करने के लिए निरीक्षण कर रहे हैं. वहीं इस आसमानी आफत का पूरा वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें उड़ान के दौरान विमान के बाएं पंख से आग की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं.

मामले में अबतक मिली सूचना के मुताबिक, हादसे का शिकार हुआ विमान बोइंग 747-8 था, जो चार जनरल इलेक्ट्रिक GEnx इंजनों द्वारा संचालित किया जा रहा था. वहीं इस पूरे खौफनाक हादसे में गनीमत ये रही कि, इसमें किसी के घायल होने की अबतक कोई सूचना नहीं है. 

साथ ही, अबतक हादसे का शिकार हुए इस विमान में चालक दल का सटीक आंकड़ा अबतक स्पष्ट नहीं है. हालांकि लगातार तफ्तीश जारी है. उम्मीद जताई जा रही है कि, जल्द ही मामले में बड़ा खुलासा हो सकता है.