logo-image

Vehicle Rates Increase: 1 जुलाई से दुपहिया वाहन महंगे होने की उम्मीद, कंपनियों ने जताई आशंका

आने वाला जुलाई माह आम लोगों की जेबें और ढीली करने वाला है. क्योंकि आशंका जताई जा रही है कि 1 जुलाई से दोपहिया वाहनों के रेटों में 3000 रुपए तक का इजाफा होने की संभावना है.

Updated on: 13 Jun 2023, 12:55 PM

highlights

  • 2 से 3 हजार रुपए तक महंगे होने की संभावना, हीरो मोटोकॉर्प और बाइक दोनों के रेट बढ़ने की आशंका 
  • कच्चे माल की ऊंची कीमतों के कारण उत्पादन लागत में आ रही ज्यादा लागत 

नई दिल्ली :

Vehicle rates increase: अगर आप हाल-फिलहाल में दुपहिया वाहन खरीदना चाहते हैं जून में ही खरीद लें. क्योंकि उम्मीद जताई जा रही है 1 जुलाई से दुपहिया वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी होने की पूरी उम्मीद है. जानकारी के मुताबिक मोटरसाइकिल और स्‍कूटर के दाम में 3000 रुपए तक की बढोतरी कर कर देगा. मोटर कार्प के अधिकारियों ने बताया कि 1 कच्चे माल की कीमतों में हो रहे इजाफे को देखते हुए जुलाई से दुपहिया स्कूटर और बाइक दोनों के दामों बढ़ोतरी की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें : Foreign trip:अब विदेशी टूर करने वालों की जेब होगी ढीली, 1 जुलाई से बढ़ जाएंगे एयर टिकट के दाम

कच्चे माल की कीमतों में इजाफा वजह 
इंडस्ट्री से जुड़े एक्सपर्ट के मुताबिक  कच्चे माल की ऊंची कीमतों के कारण उत्पादन लागत में बढ़ोतरी हुई है, इस कारण वाहन की कीमतों में बढ़ोतरी होना लाजमी है. हालांकि अभी तक किसी कंपनी ने ऐसी कोई घोषणा आधिकारिक रूप से नहीं की है. लेकिन बताया जा रहा है कि 1 जुलाई से पहले बढ़ी हुई कीमतों की घोषणा कर दी जाएगी. ताकि किसी प्रकार का असमंजस ग्राहकों को न रहे. वहीं आपको बता दें कि वृद्धि की सटीक मात्रा विशिष्ट मॉडल और बाजार के अधीन होगी. 

सुजुकी ने भी जताई आशंका 
आपको बता दें कि पिछले साल भी सुजुकी ने अपने रेटों में 3000 रुपए तक का इजाफा किया था. इस बार भी सुजुकी के अधिकारी बता रहे हैं कि फिर से एक बार दाम बढ़ाने पड़ेंगे. सुजुकी ने बताया कि इनपुट लागत में वृद्धि की भरपाई के लिए महीने के दौरान कीमतों में बढ़ोतरी करेगी. कार निर्माता कंपनियों ने अपने वाहनों के दाम बढ़ाने के पीछे तर्क दिया था कि कच्‍चे माल के दाम बढ़ने के कारण उत्‍पादन लागत भी बढ़ा है. जिसके चलते एक बार फिर से दुपहिया वाहनों के दामों में इजाफा करना पड़ेगा.